लुधियाना में फ्लैट की 15वीं मंजिल से गिरा युवक, सिर में घुसा सरिया, मौत

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

मृतक युवक की पहचान 20 वर्षीय सुहेब के रूप में हुई है. मृ

file photo

लुधियाना - लुधियाना के मुल्लापुर-फिरोजपुर रोड पर अंबेरा कंपनी द्वारा बनाए जा रहे फ्लैट की 15वीं मंजिल से एक युवक गिर गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। युवक यहां रेलिंग लगा रहा था। इसी दौरान उसका पैर फिसल गया। जिससे वह नीचे गिर गया। सरिया युवक के सिर और शरीर से पार हो गई।

लोगों ने कटर मशीन की मदद से सरिया को शरीर से अलग किया। मृतक युवक की पहचान 20 वर्षीय सुहेब के रूप में हुई है. मृतक मूल रूप से दरबार खुर्द कैराना, शामली, उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। यहां वह अन्य कर्मचारियों के साथ कंपनी के फ्लैट में रहता था। मजदूरों ने बताया कि सुहेब बिना सेफ्टी बेल्ट के काम कर रहा था.

वहीं, युवक की मौत के बाद फ्लैट्स में काम करने वाले कर्मचारियों ने धरना दिया. उन्होंने कहा कि युवक के परिवार को मुआवजा दिया जाना चाहिए. पुलिस के पहुंचने के बाद कर्मचारियों ने कंपनी के खिलाफ नारेबाजी भी की. मुल्लापुर दाखा डीएसपी अमनदीप सिंह के समझाने के बाद मामला शांत हुआ।

साथ ही पुलिस ने मृतक सुहेब के परिजनों को घटना की जानकारी दी. पुलिस ने देर रात शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल सुधार शवगृह में रखवा दिया। मजदूर उमेश यादव ने बताया कि फ्लैट में करीब 600 लोग काम करते हैं. कंपनी किसी भी कर्मी को किसी प्रकार की सुरक्षा किट आदि उपलब्ध नहीं करा रही है. मजदूर अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं. हादसे के वक्त सुहेब ने सेफ्टी बेल्ट नहीं पहना था।

साथ ही फ्लैटों के नीचे कोई सुरक्षा जाल आदि भी नहीं लगाया गया था। थाना मुल्लापुर-दाखा पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में कंपनी के अधिकारी अभी भी चुप्पी साधे हुए हैं।