Punjab Weather Updates: पंजाब में भारी बारिश से बदला मौसम का मिजाज; लोगों को मिली राहत, जानिए आने वाले दिनों का हाल

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में भी भारी बारिश हो सकती है.

Punjab Weather Updates

 Punjab Weather Updates: लंबे समय के बाद पंजाब के कई जिलों में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम सुहावना हो गया है. पिछले तीन-चार दिनों से अचानक बढ़ी गर्मी के बीच बारिश ने लोगों को थोड़ी राहत दी है. 

हालांकि भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी जमा हो गया है जिससे यातायात में परेशानी हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में भी भारी बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. 

मौसम विभाग के मुताबिक आज, पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, नवांशहर, रूपनगर और मोहाली में अच्छी बारिश होने की संभावना है, जबकि अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, कपूरथला, जालंधर, मोगा, लुधियाना, बरनाला, श्री फतेहगढ़ साहिब और पटियाला में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। 

पंजाब में पिछले कुछ दिनों से बारिश न होने के कारण तापमान तेजी से बढ़ा है. मालूम हो कि तेज धूप के कारण सभी जिलों में तापमान 36 डिग्री के पार पहुंच गया है और कई जिलों में तो 40 डिग्री के करीब पहुंच गया है. फरीदकोट में तापमान 39.5 डिग्री, बठिंडा में 37.9 डिग्री, लुधियाना में 36.3 डिग्री और अमृतसर में 35.4 डिग्री दर्ज किया गया है. मानसून की वापसी शुरू हो गई है. इससे रास्ते में पड़ने वाले हर इलाके में बारिश की संभावना है.


(For more news apart from Punjab Weather Updates Weather patterns changed due to heavy rain Punjab Weather Forecast , stay tuned to Rozana Spokesman)