Punjab News: बेटी की डोली की जगह उठी अर्थी, शादी की रस्मों के बीच दुल्हन की मौत

राष्ट्रीय, पंजाब

अचानक दुल्हन का ब्लड प्रेशर लो हो गया और वह बेहोश हो गई.

Punjab News Guru Har Sahai Bride Death News in Hindi

Punjab News: पंजाब के फिरोजपुर जिले के गुरुहरसहाय में सोमवार को शादी की खुशियां उस समय अचानक मातम में बदल गईं जब शादी की रस्में निभाते वक्त दुल्हन का बीपी लो हो गया और उसकी मौत हो गई. इसके बाद बरात को खाली हाथ लौटना पड़ा और लड़की के परिजनों को डोली की  जगह उसकी अर्थी उठानी पड़ी.

मामला गुरुहरसहाय के गांव स्वाहवाला का है। यहां स्थानीय निवासी जय चंद की बेटी नीलम की शादी थी। सोमवार को गांव रुकना बस्ती निवासी महेंद्र कुमार थिंद का बेटा गुरप्रीत बरात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा। परिवार ने बरात का खूब धूमधाम से स्वागत किया. सारी रस्में निभाई जा रही थीं. हर तरफ खुशी थी.

दूल्हा-दुल्हन की शादी की रस्म भी हो चुकी थी. इसके बाद लोग खुशी से नाचने लगे। साथ ही नवविवाहित जोड़े को शगुन भी दिया जा रहा था. इसी बीच अचानक दुल्हन का ब्लड प्रेशर लो हो गया और वह बेहोश हो गई. इससे परिवार के लोग डर गए। लोगों ने लड़की के चेहरे पर पानी छिड़का लेकिन वह होश में नहीं आई।

लोगों ने करीब 10 मिनट तक दुल्हन को होश में लाने की कोशिश की। परिजनों ने तुरंत गांव के डॉक्टर को बुलाया और बच्ची को दिखाया. डॉक्टर ने दुल्हन को मृत घोषित कर दिया. दुल्हन की मौत की खबर फैलते ही हर तरफ चीख-पुकार शुरू हो गई. हर तरफ शोक छा गया। अब लड़की की विदाई की बजाय आज उसका अंतिम संस्कार किया जाना है.


(For more news apart from  Punjab News Guru Har Sahai Bride Death News in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)