Punjab Weather Update: पंजाब में गिर रहा घना कोहरा, विजिबिलिटी शून्य, रेड अलर्ट जारी

राष्ट्रीय, पंजाब

मंगलवार और आज प्रदेश के एक दर्जन से ज्यादा शहरों में घना कोहरा छाया रहा, जहां दूर तक दृश्यता 50 मीटर के करीब दर्ज की गई.

Punjab Weather Update Today News In Hindi

Punjab Weather Update Today News In Hindi: पंजाब में घना कोहरा पड़ रहा है. बहुत घने कोहरे के कारण लुधियाना, जालंधर, मोगा, होशियारपुर, पटियाला, गुरदासपुर, जालंधर, मोहाली, बरनाला समेत कई जिलों में सुबह 5.30 बजे से 8 बजे तक दृश्यता शून्य हो गई। कोहरे के कारण आर्द्रता 100 फीसदी रही. जिससे सड़कों पर यातायात बाधित हो गया. गाड़ी की हेडलाइट ऑन करने के बाद भी सामने कुछ नजर नहीं आ रहा है.

बीते दिनों सुबह 8 बजे के बाद भी कई जिलों में दिनभर कोहरा छाया रहा और कई जगहों पर दोपहर तक विजिबिलिटी 50 से 100 मीटर ही रही. घने कोहरे के कारण सूरज की किरणें भी बेअसर नजर आईं। कई जिलों में धूप नहीं निकली. जिससे दिन में कड़ाके की ठंड रही।

ये भी पढ़ें : Himachal Weather Update : प्रदेश में 29 दिसंबर के बाद मौसम लेगा करवट, बर्फबारी और बारिश करेगा हाल बेहाल

मंगलवार और आज प्रदेश के एक दर्जन से ज्यादा शहरों में घना कोहरा छाया रहा, जहां दूर तक दृश्यता 50 मीटर के करीब दर्ज की गई.

दिन का तापमान भी सामान्य से तीन से पांच डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. जबकि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण कई जिलों में रात का तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया। मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार दिन में जालंधर सबसे ठंडा रहा। वहीं मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में पंजाब में बहुत घने कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. बहुत अधिक कोहरा छाने का अनुमान है.

To get all the latest updates, join us on Whatsapp Broadcast Channel.   

जिससे पैदल चलने वालों की दिक्कतें बढ़ जाएंगी। हालांकि, अगले तीन-चार दिनों के दौरान राज्य के न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा.

राज्य में लगातार घने कोहरे के कारण मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम वैज्ञानिकों ने आज घने कोहरे की आशंका जताते हुए रेड अलर्ट भी जारी किया है. इसके अलावा 28, 29 और 30 दिसंबर को घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि, मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 3-4 दिनों तक न्यूनतम तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा.

(For more news apart from Punjab Weather Update Today News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)