Punjab Weather Update: पंजाब और चंडीगढ़ में आज बारिश की संभावना, कोई अलर्ट नहीं

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

राज्य में अधिकतम तापमान में कल की तुलना में 0.1 की बढ़ोतरी हुई है. जबकि अभी यह सामान्य तापमान के करीब है।

Punjab Weather Update 28 September News in Hindi

Punjab Weather Update: पंजाब और चंडीगढ़ के कई जिलों में बारिश से मौसम सुहावना हो गया है. इसके साथ ही आज (शनिवार) राज्य के लगभग सभी जिलों में बारिश होने की संभावना है. हालाँकि, किसी तरह कोई चेतावनी नहीं है।

राज्य में अधिकतम तापमान में कल की तुलना में 0.1 की बढ़ोतरी हुई है. जबकि अभी यह सामान्य तापमान के करीब है। राज्य में सबसे अधिक तापमान बठिंडा में 37.1 डिग्री दर्ज किया गया. चंडीगढ़ का तापमान 29 डिग्री दर्ज किया गया है. जो सामान्य से 3 डिग्री कम है. साथ ही आंकड़ों के मुताबिक, यह 13 साल का सबसे ठंडा सितंबर था।

9 जिलों में बादल छाए रहेंगे

दरअसल, देशभर में 1 जून से 30 सितंबर तक मानसून सीजन माना जाता है. इसे खत्म होने में अब सिर्फ 2 दिन बचे हैं. लेकिन मानसून विभाग के विशेषज्ञों के मुताबिक अक्टूबर के पहले हफ्ते तक चंडीगढ़ और इसके आसपास (मोहाली और पंचकुला) में कुछ बारिश की संभावना नजर आ रही है।

शुक्रवार को अमृतसर में 3.0 मिमी, लुधियाना में 0.2 मिमी, पटियाला में 0.2 मिमी, पठानकोट में 6.0 मिमी, फतेहगढ़ साहिब में 16.5 मिमी, फिरोजपुर में 0.5 मिमी, जालंधर में 3.5 मिमी, 27.5 मिमी, मोहाली में 13.5 मिमी बारिश हुई .

1 सितंबर से अब तक सामान्य से 49 फीसदी कम बारिश रिकॉर्ड की गई है. 38.5 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि इन दिनों में 75.2 मिमी बारिश होती है। चंडीगढ़ में 21.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। जबकि एयरपोर्ट क्षेत्र में 10.0 मिमी बारिश हुई है.

(For more news apart from Punjab Weather Update 28 September News in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)