Punjab News: मान सरकार के प्रयासों से पंजाब में 64 हजार करोड़ रुपये का हुआ निवेश

राष्ट्रीय, पंजाब

इन्वेस्ट पंजाब की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया जा रहा है.

64 thousand crores investment in Punjab news in hindi

Punjab News: पंजाब में मान सरकार के फैसलों के नतीजे सामने आने लगे हैं। पिछले दो वर्षों में राज्य में 64 हजार करोड़ रुपये का निवेश हुआ है। लगभग 4 हजार औद्योगिक इकाइयां स्थापित की जा रही हैं। मोहाली, लुधियाना, अमृतसर, फतेहगढ़ साहिब और पटियाला में प्रमुख औद्योगिक विकास हो रहा है।

इन्वेस्ट पंजाब की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया जा रहा है. न सिर्फ राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय कंपनियां भी इसमें रुचि दिखा रही हैं। टाटा स्टील लुधियाना में 2600 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है. इस स्टील प्लांट के लिए सभी अनुमतियां जारी हो चुकी हैं और अब केवल प्लांट का निर्माण कार्य ही चल रहा है। इसे वर्ष 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य है।

ये भी पढ़ें: Punjab Weather Update News: पंजाब में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, होगी बारिश

To get all the latest updates, join us on Whatsapp Broadcast Channel.   

इससे 500 लोगों को सीधे रोजगार मिलेगा. विभाग ने पंजाब औद्योगिक एवं व्यापार विकास नीति 2022 जारी की है। इसके मुताबिक, राज्य में ग्लोबल वैल्यू चेन को आगे बढ़ाने के साथ ही पांच साल में 5 लाख करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा गया है. नीति के तहत युवाओं की रोजगार क्षमता बढ़ाने और कौशल के माध्यम से रोजगार के अवसर बढ़ाने पर काम किया जा रहा है। इसके तहत राज्य में 15 औद्योगिक पार्क विकसित करने पर भी काम किया जा रहा है.

 (For more news apart from 64 thousand crores investment in Punjab news in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)