उत्तर प्रदेश : ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर अमेठी के लोगों में उत्साह, 1200 लोग रवाना

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

‘भारत छोड़ो यात्रा’ तीन जनवरी को लोनी सीमा से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी । ‘‘अमेठी के लोग सफेद रंग की टी-शर्ट में होंगे,..

Uttar Pradesh: People of Amethi enthusiastic about 'Bharat Jodo Yatra', 1200 people leave

अमेठी (उप्र) : गांधी नेहरू परिवार का गढ़ रहे अमेठी से होकर भले ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ नहीं गुजर रही है लेकिन अमेठी के लोगों में इस यात्रा को लेकर जबरदस्त है और यहां से 1200 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ता सफेद टी शर्ट पहनकर यात्रा में शामिल होने के लिए सोमवार को रवाना हो गए।

‘भारत छोड़ो यात्रा’ तीन जनवरी को लोनी सीमा से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी । कांग्रेस की जिला इकाई के अध्यक्ष प्रदीप सिंघल के नेतृत्व में 1200 से अधिक लोग इस यात्रा में शामिल होने के लिए रवाना हो गये है।

अमेठी कांग्रेस के जिला महामंत्री सह प्रवक्ता अनिल सिंह ने बताया कि अमेठी जिला मुख्यालय गौरीगंज से छह बसें, जबकि हर विधानसभा से एक-एक बस से कांग्रेस के कार्यकर्ता यात्रा में शामिल होने के लिए लोनी पहुंच रहे हैं ।

उन्होंने बताया ‘‘अमेठी के लोग सफेद रंग की टी-शर्ट में होंगे, जिसके सामने के हिस्से पर भारत जोड़ो यात्रा, अमेठी तथा पीछे वाले हिस्से में राहुल और प्रियंका की तस्वीर के साथ ही भारत जोड़ो यात्रा, अमेठी लिखा गया है।’’ सिंह ने बताया कि सीमा पर राहुल गांधी के निर्देशानुसार 1200 अमेठी के लोग सम्मिलित होंगे । उन्होंने बताया कि तीन जनवरी को दोपहर बाद तीन बजे से शाम छह बजे तक जबकि चार जनवरी को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक अमेठी के लोग यात्रा में हिस्सा लेंगे । पांच जनवरी को राहुल गांधी के निर्देशानुसार अमेठी के लोग वहां से लौट जाएंगे । अनिल ने बताया कि अमेठी के 25 लोग यात्रा में 26 जनवरी तक रहेंगे ।