UP Crime: देवरिया में जमीन विवाद को लेकर एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत छह लोगों की हत्या

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

Six people, including five members of the same family, murdered in Deoria over land dispute.

देवरिया (उप्र):  उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में आज सुूबह एक खौफनाक मंजर देखने को मिला.  जिले के रूद्रपुर क्षेत्र में जमीन के विवाद को लेकर  एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत छह लोगों की हत्या कर दी गई. इस सनसनीखेज हत्याकांड से पूरा इलाका दहल उठा. 

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में आज सुबह करीब छह बजे जमीन के विवाद को लेकर सत्य प्रकाश दुबे (54), उसकी पत्नी किरण (52), बेटी सलोनी (18) और नंदिनी (10) तथा बेटे गांधी (15) की हत्या कर दी गई। उन्होंने बताया कि इससे पहले आज ही सुबह जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव (50) की सत्य प्रकाश दुबे के पक्ष के लोगों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। उसके बाद हुए संघर्ष में दुबे और उसके परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। 

विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून—व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि यादव के समर्थकों ने दुबे के घर पर हमला कर दिया, जिसमें दुबे सहित पांच लोग मारे गए।  दोनों पक्षों के बीच जमीन को लेकर विवाद था। इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि इस घटना में सत्य प्रकाश दुबे का बेटा अनमोल जख्मी हो गया है और उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। सभी मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गये हैं।