एएमयू के छात्रावासों में गोलीबारी : तीन युवक घायल

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

घायलों को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

Firing in AMU hostels: Three youths injured

अलीगढ़ (उप्र) : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में दो अलग—अलग छात्रावासों में गोली चलने की घटनाओं में तीन युवक जख्मी हो गये। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि सोमवार की रात छात्रों के दो गुटों के बीच टकराव में गोलीबारी की वारदात हुई। इस दौरान सादिक, फिरोज आलम और अब्दुल्ला नामक युवक जख्मी हो गये। उन्हें जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक घायल हुए युवक एएमयू के छात्र हैं, मगर एएमयू के जनसम्पर्क विभाग के प्रभारी प्रोफेसर आसिम सिद्दीकी ने बताया कि घायल युवक विश्वविद्यालय के छात्र नहीं, बल्कि 'बाहरी लोग' हैं।

सिद्दीकी के मुताबिक सोमवार की रात एएमयू के वी.एम. हॉल में दो छात्र गुटों के बीच हिंसक टकराव हुआ था। इस दौरान सशस्त्र युवकों का एक समूह सर सैयद हॉल में घुस गया। इस दौरान चली गोली से तीन लोग जख्मी हो गये। विश्वविद्यालय का कोई भी अधिकारी यह नहीं बता पा रहा है कि 'बाहरी तत्व' देर रात तक विश्वविद्यालय के छात्रावासों में क्यों मौजूद थे।

कार्यवाहक पुलिस क्षेत्राधिकारी संजय जायसवाल ने बताया कि एएमयू परिसर में गोलीबारी की घटना में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गोलीबारी की घटना दो छात्र गुटों के बीच पुरानी दुश्मनी से जुड़ी है।

सूत्रों के मुताबिक विश्वविद्यालय खुलने के बाद मंगलवार सुबह से एएमयू परिसर में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। छात्र प्रदर्शनकारियों ने विश्वविद्यालय के दो मुख्य प्रवेश द्वार, बाब-ए-सैयद और सेंटेनरी गेट को अवरुद्ध कर दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने आज यातायात को फैज़ गेट और सर सैयद हाउस गेट की तरफ से मोड़ दिया है।