लखनऊ के चारों सरकारी केंद्रों पर कोविड रोधी टीके का भंडार खत्म

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा, “सरकार टीके का इंतजाम कर रही है। प्रदेश में जल्द ही कोविड रोधी टीके की 10 लाख खुराक पहुंचेंगी।

Stock of anti-covid vaccine ran out at all four government centers in Lucknow

लखनऊ :  कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा मुस्तैदी दिखाए जाने के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चारों सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर कोविड-19 रोधी टीकों का भंडार खत्म हो गया है, जिससे लोगों को एहतियाती खुराक हासिल करने में परेशानी हो रही है।. जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एम के सिंह ने बताया कि सरकारी केंद्रों पर सोमवार से ही कोविड-19 रोधी टीके उपलब्ध नहीं हैं और सरकार से टीके मुहैया कराने की गुजारिश की गई है।

इस बीच, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा, “सरकार टीके का इंतजाम कर रही है। प्रदेश में जल्द ही कोविड रोधी टीके की 10 लाख खुराक पहुंचेंगी। हम कोविड-19 की स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं।” पाठक प्रदेश में स्वास्थ्य मंत्रालय की कमान भी संभाल रहे हैं।.

राज्य में एहतियाती खुराक लगवाने के लिए सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच रहे लोगों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है।.

लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में अपनी पत्नी के साथ एहतियाती खुराक लगवाने पहुंचे चंदन सिंह रावत ने बताया कि डॉक्टरों ने उनसे कहा है कि टीके का भंडार खत्म हो गया है।.

रावत ने कहा कि उन्होंने जब डॉक्टरों से पूछा कि क्या वह किसी अन्य अस्पताल में एहतियाती खुराक लगवा सकते हैं तो उन्हें बताया गया कि पूरे शहर में कहीं भी टीका उपलब्ध नहीं है।.

गौरतलब है कि लखनऊ में श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल, लोक बंधु अस्पताल, बलरामपुर अस्पताल और एन के रोड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में चार सरकारी कोविड-19 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं, जहां मुफ्त में टीका लगाया जा रहा है।