झांसी: शोरूम में लगी आग, 4 जिंदा जले, बचाव के लिए बुलानी पड़ी सेना

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर आग बुझाने के बाद शवों को क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

Jhansi: Fire broke out in the showroom

झाँसी - उत्तर प्रदेश के झाँसी में आग लगने से एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि तीन लोग जिंदा जल गए. पुलिस, फायर ब्रिगेड और सेना की संयुक्त टीम ने करीब 10 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर आग बुझाने के बाद शवों को क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

इसके साथ ही आग कैसे लगी इसका पता लगाने के लिए झांसी के जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. दरअसल, सोमवार शाम करीब 4 बजे झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के रामबुक डिपो चौराहे से चंद कदम की दूरी पर व्यस्त बाजार में स्थित इलेक्ट्रॉनिक शोरूम बीआर ट्रेडर्स और वैल्यू प्लस एंड सपोर्ट की दुकानों में भीषण आग लग गई. 

आग बुझाने के लिए झांसी ही नहीं, ललितपुर, दतिया, जालौन समेत आसपास के इलाकों से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गईं। इसके अलावा सेना और बीएचईएल तथा पारीछा थर्मल पावर हाउस की गाड़ियां भी मंगवाई गईं। करीब 50 से 60 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की मदद से करीब 10 घंटे में आग पर काबू पाया गया. इसके बाद तीन मंजिला शोरूम में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और तीन शवों को बाहर निकाला गया, जो जिंदा जल गए थे.

इसके अलावा यूनाइटेड इंश्योरेंस कंपनी की असिस्टेंट महिला मैनेजर की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी झांसी रविंदर कुमार ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. इस आग से करोड़ों का सामान जलकर राख हो गया है.

एसएसपी राजेश एस ने बताया कि झांसी जिले के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के बाजार में एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में आग लग गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड और प्रशासन की अन्य टीमों के साथ मिलकर बचाव अभियान चलाया। शुरुआत में उन्होंने 7 लोगों को बचाया. इनमें एक महिला भी थी, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. अब दो इमारतों से तीन शव निकाले गए हैं. इसके बाद पहचान की कार्रवाई की जायेगी. पोस्टमार्टम के बाद शव वारिसों को सौंप दिए जाएंगे।