Hathras Satsang Stampede: हाथरस भगदड़ मामले में 6 लोग गिरफ्तार, बाबा अभी भी फरार

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

पुलिस ने मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है

6 people arrested in Hathras stampede case news in hindi

Hathras Satsang Stampede News: यूपी के हाथरस में भगदड़ मामले के तीसरे दिन यानी आज 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया. आईजी रेंज अलीगढ़ शलभ माथुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी 6 आरोपी आयोजन समिति के सदस्य हैं. इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं.

गिरफ्तार आरोपियों में मैनपुरी के राम लड़ैते यादव, शिकोहाबाद के उपेन्द्र यादव, हाथरस के मेद सिंह, मंजू यादव, मुकेश कुमार और मंजू देवी शामिल हैं। उन्हीं की देख-रेख में सत्संग चल रहा था।

वहीं पुलिस ने मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. वह अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है. इसके साथ ही सत्संग के बाद मची भगदड़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 123 हो गई है. इनमें 113 महिलाएं, 7 बच्चे और 3 पुरुष शामिल हैं।

इधर, पुलिस ने एटा, हाथरस और मैनपुरी से 30 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है. इन सभी का संबंध भोले बाबा से है। उनसे पूछताछ कर रही है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- हादसे के लिए प्रशासन और राज्य सरकार जिम्मेदार. कांग्रेस नेता राहुल गांधी हाथरस आएंगे. वे अस्पताल में भर्ती और प्रभावित लोगों से बातचीत करेंगे.

हादसे के 48 घंटे बाद भी पुलिस नारायण साकार हरि उर्फ ​​भोले बाबा तक नहीं पहुंच सकी है. पुलिस ने मैनपुरी, ग्वालियर, कानपुर और हाथरस समेत 8 जगहों पर छापेमारी की है.

(For more news apart from 6 people arrested in Hathras stampede case news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)