Mahakumbh 2025: सीएम योगी ने प्रयागराज में की महाकुंभ 2025 की वेबसाइट लॉन्च

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

सीएम योगी ने प्रयागराज में सबसे बड़े धार्मिक आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की

CM Yogi launches website of Mahakumbh 2025 in Prayagraj news in hindi

Mahakumbh 2025 News In Hindi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रयागराज में आगामी 'महाकुंभ 2025' के लोगो का अनावरण किया और मोबाइल ऐप और वेबसाइट लॉन्च की। इस अवसर पर उनके साथ राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और राज्य के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे।(CM Yogi launches website of Mahakumbh 2025 in Prayagraj)

इससे पहले दिन में सीएम योगी ने प्रयागराज में सबसे बड़े धार्मिक आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की और पूजा-अर्चना की। सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ तैयारी कार्य की प्रगति पर चर्चा की और प्रमुख स्थानों का स्थलीय निरीक्षण किया।(CM Yogi launches website of Mahakumbh 2025 in Prayagraj)

महाकुंभ 2025: तिथियां, 'शाही स्नान' कार्यक्रम (Mahakumbh 2025: Dates, 'Shahi Snan' event)

गौरतलब है कि महाकुंभ मेला 14 जनवरी से 26 फरवरी 2025 तक चलेगा। इस संबंध में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रयागराज के प्रमुख मार्गों पर स्थित ढाबों, रेस्टोरेंट और होटलों के कायाकल्प के लिए सब्सिडी देने की घोषणा की थी, ताकि मेले में आने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।(CM Yogi launches website of Mahakumbh 2025 in Prayagraj)

मुख्य स्नान पर्व, जिसे "शाही स्नान" के नाम से जाना जाता है, 14 जनवरी (मकर संक्रांति), 29 जनवरी (मौनी अमावस्या) और 3 फरवरी (बसंत पंचमी) को होगा।

(For more news apart from CM Yogi launches website of Mahakumbh 2025 in Prayagraj news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)