Bahraich News: बहराईच में हुआ भेड़ियों के आतंक का अन्त, ग्रामीणों ने मारा आदमखोर भेड़ियों के झुंड का आखिरी सदस्य

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

वन विभाग के मुताबिक छह आदमखोर भेड़ियों का झुंड ग्रामीणों पर हमला कर रहे थे।

Wolf terror ended in Bahraich, Uttar Pradesh News In hindi

Bahraich News In Hindi: उत्तर प्रदेश के बहराईच जिले की मेहसी तहसील के करीब 50 गांवों में आतंक का दूसरा नाम बन चुके भेड़िया झुंड के छठे और आखिरी सदस्य को रामगांव थाने के तमाचपुर गांव में बीती रात ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला। शनिवार और रविवार को पीट-पीट कर मार डाला

बहराइच प्रभागीय वन अधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने रविवार सुबह पुष्टि की कि मारा गया भेड़िया वन विभाग द्वारा वांछित आदमखोर भेड़िया झुंड का छठा और आखिरी सदस्य था। उन्होंने बताया कि भेड़िये के शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। (Wolf terror ended in Bahraich, Uttar Pradesh)

उन्होंने कहा, ''शनिवार की देर रात सूचना मिली कि महसी तहसील के रामगांव थाने के तमाचपुर गांव में लोगों ने एक भेड़िये को मार डाला है। जब हम वहां पहुंचे तो हमें एक मरा हुआ भेड़िया और एक बकरी का शव मिला। भेड़िये के शरीर पर चोट के निशान थे और खून बह रहा था। करीब से देखने पर पता चला कि मृत भेड़िया एक वयस्क मादा थी।(Wolf terror ended in Bahraich, Uttar Pradesh)

उन्होंने बताया कि भेड़िया आबादी वाले इलाके में घुस आया था और एक बकरी को ले जा रहा था। रास्ते में ग्रामीणों ने उसे घेर लिया और मार डाला।

तमाचपुर गांव के कुछ ग्रामीणों ने पत्रकारों को बताया कि गांव के एक घर के आंगन में अपनी मां के पास सो रहे एक मासूम बच्चे पर भेड़िये ने हमला करने की कोशिश की, लेकिन मां की चीख सुनकर भेड़िया भाग गया और वहां एक बकरी पर हमला कर दिया गांव में भेड़िये के आने की सूचना मिलने पर सतर्क ग्रामीणों ने उसे घेर लिया और पीट-पीट कर मार डाला। (Wolf terror ended in Bahraich, Uttar Pradesh)

बहराईच के महसी तहसील अंतर्गत घाघरा नदी के जलग्रहण क्षेत्र में स्थित 50 गांवों के हजारों निवासी भेड़ियों के हमले से लगभग दो माह से दहशत में थे। 17 जुलाई से अब तक भेड़ियों या अन्य जानवरों के हमलों में 7 बच्चों सहित 8 लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 36 लोग घायल हुए हैं। (Wolf terror ended in Bahraich, Uttar Pradesh)

वन विभाग के मुताबिक छह आदमखोर भेड़ियों का झुंड ग्रामीणों पर हमला कर रहा था। उनमें से पांच को पहले ही पकड़ लिया गया है, जबकि झुंड में अकेला भेड़िया पकड़ा जाना बाकी है। झुंड में पांचवें भेड़िये को पकड़ लिया गया और 10 सितंबर को चिड़ियाघर भेज दिया गया।

(For more news apart from Wolf terror ended in Bahraich, Uttar Pradesh news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)