Fraud Case: मुंबई अपराध शाखा का अधिकारी बनकर की लाखों की ठगी

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मामले में साइबर अपराध थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Fraud Case: Fraud of lakhs by becoming an officer of Mumbai crime branch

नोएडा(उप्र) : गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा सेक्टर 62 में रहने वाले एक व्यक्ति से मुंबई अपराध शाखा का अधिकारी बनकर अज्ञात साइबर ठगों द्वारा कथित तौर पर लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मामले में साइबर अपराध थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

नोएडा स्थित साइबर अपराध थाना की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि नोएडा सेक्टर 62 के रजत विहार में रहने वाले रिचर्ड मार्टिन ने शिकायत दर्ज कराई है कि कुछ दिन पहले उनके मोबाइल फोन पर अज्ञात नंबर से फोन कॉल आया आया।

तहरीर के अनुसार मार्टिन को फोन करने वाले ने खुद को मुंबई अपराध शाखा का अधिकारी बताया और कहा कि उनका एक पार्सल मिला है, जो संदिग्ध है और जांच में पता चला है कि व धन शोधन के धंधे में संलिप्त हैं। आरोपी ने मार्टिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की बात कही।

यादव ने शिकायत के हवाले से बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने कहा कि जेल जाने से बचना है तो कुछ रुपये खाते में डालने होंगे जिसके बाद भयभीत पीड़ित ने एक खाते में 9,55,145 रुपये हस्तांतरित किए। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।