गाजियाबाद : कुत्ते के काटने से बच्चे में फैला इंफेक्शन, पिता की गोद में बच्चे ने तोड़ी दम

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

यह दर्दनाक घटना विजयनगर थाना क्षेत्र के चरण सिंह कॉलोनी की है,...

photo

गाजियाबाद- गाजियाबाद से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है, जहां एक 14 साल के लड़के को कुत्ते ने काट लिया, जिसके बाद उसके शरीर में इंफेक्शन इतना बढ़ गया कि उसकी हालत बिगड़ गई. बेबस पिता उसे एंबुलेंस में लेकर दर-दर भटकता रहा, लेकिन बड़े अस्पतालों ने भी इलाज में अपने हाथ खड़े कर दिए, जिसके बाद बच्चे ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया.

यह दर्दनाक घटना विजयनगर थाना क्षेत्र के चरण सिंह कॉलोनी की है, जहां याकूब मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का गुजारा करता है. उनका बेटा चावेज़ आठवीं कक्षा का छात्र था। एक सितंबर को वह अचानक अजीब हरकतें करने लगा। पानी देखकर उसे डर लगने लगा, उसने खाना-पीना बंद कर दिया और कभी-कभी कुत्ते के भौंकने जैसी आवाजें निकालने लगा।

बच्चे की हालत देखने के बाद परिजनों ने उसे डॉक्टर को दिखाया तो पता चला कि कुछ देर पहले उसे कुत्ते ने काट लिया था. कुत्ते के काटने का इंफेक्शन बच्चे के पूरे शरीर में फैल गया, जिससे उसकी यह हालत हो गई. डेढ़ माह पहले बच्चे को कुत्ते ने काट लिया था, बच्चे ने डर के कारण घर में किसी के भी कुछ नहीं बताया, जिसके बाद उसके शरीर में इंफेक्शन फैल गया.

पीड़ित परिवार बच्चे को एंबुलेंस से दिल्ली के जीटीबी और एम्स जैसे अस्पतालों में ले गया, लेकिन उसकी हालत देखकर डॉक्टरों ने भी जवाब दे दिया। इसके बाद बच्चे को नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां चार दिनों तक इलाज के बाद डॉक्टर ने बच्चों की हालत खराब बताते हुए बच्चे को वापस परिजनों को सौंप दिया.

आख़िरकार, किसी ने परिवार को बुलंदशहर के एक आयुर्वेदिक डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी, जो कुत्ते के काटने का इलाज करते हैं। जब परिजन बच्चे को लेकर वहां से लौट रहे थे तो बच्चे ने पिता की गोद में ही दम तोड़ दिया।

बच्चे के दादा ने बताया कि उनके इलाके में कुछ कुत्ते हैं. जिसने मेरे पोते को काटा, ये कुत्ते लगातार इलाके में आतंक मचा रहे हैं. ये कुत्ते खुले में रहते हैं और कई अन्य बच्चों को काट चुके हैं। बच्चे में संक्रमण फैलने के बाद कहीं इलाज नहीं मिला, जिसके बाद मंगलवार को बच्चे ने अपने पिता की गोद में ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया.