ज्ञानवापी में मिले 'शिवलिंग' की सुरक्षा से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल दोपहर 3 बजे करेगी सुनवाई

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

हिंदू पक्ष ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में शिवलिंग पाए जाने का दावा किया था। जिसमे वाराणसी फास्ट-ट्रैक कोर्ट को वादी की तीन मुख्य मांगों ...

Supreme Court will hear the petition related to the security of 'Shivling' found in Gyanvapi tomorrow at 3 pm

 

Varanasi : वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में एक शिवलिंग मिला था  जिसकी सुरक्षा को  लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी और अब इस याचिका पर  सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को दोपहर 3 बजे सुनवाई करेगा।  आपको बता दें कि ज्ञानवापी मामले में वाराणसी जिला कोर्ट में लगातार सुनवाई चल रही है। इसी सिलसिले में 8 नवंबर को सुनवाई होनी थी, लेकिन उस दिन वाराणसी फास्ट-ट्रैक कोर्ट ने संभावित फैसला टाल दिया था।

अब सुप्रीम कोर्ट इस पर शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्टका कहना है कि मामले की सुनवाई के लिए एक बेंच का गठन किया जाएगा। हिंदू पक्ष की ओर से वकील विष्णु जैन के मुताबिक शिवलिंग संरक्षण का आदेश 12 नवंबर तक ही है।

पूजा-अर्चना की अनुमति को लेकर  पर 14 नवंबर को  होगी सुनवाई

बता दें कि हिंदू पक्ष ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में शिवलिंग पाए जाने का दावा किया था।  जिसमे वाराणसी फास्ट-ट्रैक कोर्ट  को वादी की तीन मुख्य मांगों ,पहला स्वयंभू ज्योतिर्लिंग भगवान विश्वेश्वर की प्रार्थना की तत्काल शुरुआत की अनुमति, दूसरा -पूरे ज्ञानवापी परिसर को हिंदुओं को सौंपना  और तीसरा - ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मुसलमानों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाना पर पर फैसला सुनाना था। और अब कोर्ट  14 नवंबर को इसपर सुनवाई करेगी।