Lucknow Fire News: लखनऊ में आइसक्रीम गोदाम में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां पहुंची

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

जानकारी के मुताबिक, गणेशगंज में मनोहर ट्रेडिंग नाम से आइसक्रीम का गोदाम है.

fire broke out in an ice cream warehouse in Lucknow news in hindi

Fire broke out in an ice cream warehouse in Lucknow News in Hindi: लखनऊ में आग लगने की घटनाएं नहीं रुक रही हैं. लगातार चौथे दिन भी आग लगने की खबर सामने आई है. यह घटना नाका थाना क्षेत्र के गणेशगंज की है. यहां एक आइसक्रीम गोदाम में आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची.

जानकारी के मुताबिक, गणेशगंज में मनोहर ट्रेडिंग नाम से आइसक्रीम का गोदाम है, जहां शुक्रवार सुबह आग लग गई. आग लगने से बाजार में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. पड़ोसियों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

10 अक्टूबर को तीन मंजिला इमारत में लगी आग

लखनऊ में गुरुवार सुबह करीब 6:15 बजे एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई. बिल्डिंग से धुआं निकलता देख लोगों ने तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आसपास की दुकानों और इमारतों को खाली कराया.

घटना बीबीडी थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर इंदिरा नहर के पास की है. फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां और हाइड्रोलिक मशीनें मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने में जुट गईं. करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

9 अक्टूबर को ग्रेट ईस्टर्न कंपनी के गोदाम में आग लगी

एक दिन पहले 9 अक्टूबर को लखनऊ में ग्रेट ईस्टर्न कंपनी के गोदाम में भीषण आग लग गई थी. करीब 5 घंटे बाद इस पर काबू पाया जा सका. 

मौके पर 4 फायर स्टेशनों की 14 गाड़ियां 5 घंटे तक आग बुझाने में जुटी रहीं. गाड़ियों को 50 से ज्यादा चक्कर लगाने पड़े, लेकिन आग जलती रही। बाद में एयरफोर्स की टीम को भी बुलाया गया, तब आग पर काबू पाया गया.

8 अक्टूबर को गोदरेज के गोदाम में आग लगी

8 अक्टूबर को लखनऊ में गोदरेज और पैनासोनिक के गोदाम में आग लग गई. कुछ ही देर में आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। धुआं 3 किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा था. इससे आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. गोदाम में रखे एसी, फ्रिज जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामान का कंप्रेसर फटने से तेज धमाके की आवाज सुनाई दी।

धमाके की आवाज से अफरा-तफरी का माहौल हो गया. बुलडोजर से दीवार तोड़कर रास्ता बनाया गया। आग बुझाने के लिए 16 दमकल गाड़ियों और हाइड्रोलिक मशीनों का इस्तेमाल किया गया. करीब 7 घंटे बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका.

(For more news apart from Fire broke out in an ice cream warehouse in Lucknow news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)