उत्तर प्रदेश: श्रावस्ती में अवैध शस्त्र कारखाने का भंडाफोड़, तीन बदमाश गिरफ्तार

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Uttar Pradesh: Illegal arms factory busted in Shravasti, three miscreants arrested

बहराइच (उप्र) : बहराइच से सटे श्रावस्ती जिले के इकौना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध शस्त्र कारखाने का भंडाफोड़ कर तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इन हथियारों को निकाय चुनाव में इस्तेमाल किए जाने का अंदेशा था।

श्रावस्ती की पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्राची सिंह ने बुधवार को बताया कि निकाय चुनाव में सुरक्षा के मद्देनजर शुरू किए गए सघन निरीक्षण अभियान के दौरान पुलिस ने मंगलवार को इकौना थाना क्षेत्र स्थित मधेनगर इलाके में कांशीराम कॉलोनी मैदान में इस अवैध शस्त्र कारखाने पर छापा मारकर वहां से दिनेश यादव, राम दयाल विश्वकर्मा और रिंकू विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि कारखाने से 16 तमंचे, भारी मात्रा में तमंचे बनाने में इस्तेमाल होने वाले कलपुर्जे, उपकरण, कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक के अनुसार ऐसी आशंका है कि इन हथियारों का आने वाले निकाय चुनाव में इस्तेमाल किया जा सकता था।

उन्होंने बताया कि इस गिरोह का सरगना दुर्दांत अपराधी दिनेश यादव है, जिसके खिलाफ श्रावस्ती और बहराइच में गैंगस्टर कानून और गुंडा कानून के तहत गंभीर धाराओं में करीब 30 मामले दर्ज हैं। तीनों से हुई पूछताछ के आधार पर इसके आपराधिक संपर्क तलाशे जा रहे हैं। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.