उप्र नगरीय निकाय चुनाव : सपा ने की कानपुर के लिए महापौर पद के उम्मीदवार की घोषणा

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

सूची के अनुसार, झांसी में अब पूर्व विधायक सतीश जतारिया सपा के महापौर पद के प्रत्‍याशी होंगे।

UP Urban Body Election: SP announces the candidate for the post of Mayor for Kanpur

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव के लिए बृहस्‍पतिवार को महापौर की कानपुर सीट के प्रत्‍याशी की घोषणा की, जबकि झांसी सीट के उम्मीदवार को बदल दिया। ट्विटर पर सपा के प्रांतीय अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के हस्ताक्षर वाली सूची जारी की गई, जिसके मुताबिक पार्टी ने कानपुर नगर महापौर पद के लिए वंदना वाजपेयी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वंदना कानपुर के सपा विधायक अमिताभ वाजपेयी की पत्‍नी हैं।

सूची के अनुसार, झांसी में अब पूर्व विधायक सतीश जतारिया सपा के महापौर पद के प्रत्‍याशी होंगे। पार्टी ने पहले रघुवीर चौधरी को झांसी में महापौर पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया था। इससे पहले, बुधवार रात सपा ने लखनऊ महापौर पद के लिए वंदना मिश्रा को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। पार्टी ने गोरखपुर से काजल निषाद, प्रयागराज से अजय श्रीवास्तव, मेरठ से सीमा प्रधान, शाहजहांपुर से अर्चना वर्मा, फिरोजाबाद से मसरूर फातिमा और अयोध्या से आलोक पांडे को महापौर पद का प्रत्याशी बनाया था।

उत्तर प्रदेश में स्थानीय नगरीय निकायों के चुनाव दो चरण में होंगे। पहले चरण में लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर सहित नौ मंडलों में चार मई को मतदान होगा। दूसरे चरण में मेरठ, अयोध्या, कानपुर मंडल सहित नौ मंडलों में 11 मई को वोट डाले जाएंगे। मतगणना 13 मई को होगी।