पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर के अपने वतन नहीं लौटने पर भारत में 26/11 जैसे आतंकी हमले की मिली धमकी

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

मुंबई पुलिस धमकी भरे कॉल की जांच कर रही है और मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच टीम की भी मदद ली जा रही है.

Sachin Meena (L) and Seema Haider

मुंबई: मुंबई पुलिस के ट्रैफिक कंट्रोल रूम को एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर धमकी दी कि अगर पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर अपने वतन नहीं लौटी तो भारत में 26/11 जैसा आतंकवादी हमला हो सकता है. एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

अधिकारी के मुताबिक, फोन करने वाले ने उर्दू में बात करते हुए कहा कि अगर सीमा हैदर पाकिस्तान नहीं लौटीं तो भारत में 26/11 मुंबई हमले जैसा आतंकी हमला होगा, जिसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जिम्मेदार होगी.

अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस धमकी भरे कॉल की जांच कर रही है और मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच टीम की भी मदद ली जा रही है. अधिकारी के मुताबिक, धमकी भरा फोन कॉल एक ऐप के जरिए किया गया था और पुलिस ने कॉल करने वाले के आईपी पते की पहचान की। पते का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर हाल ही में ग्रेटर नोएडा निवासी अपने प्रेमी सचिन मीना से शादी करने के लिए अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई थी। ऑनलाइन गेम पबजी खेलने के दौरान दोनों की दोस्ती हो गई। पुलिस ने अवैध रूप से भारत में रहने के आरोप में सीमा हैदर (30) और सचिन मीना (25) को गिरफ्तार किया था, लेकिन उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की एक अदालत ने पिछले हफ्ते उन्हें जमानत दे दी।

सचिन और सीमा ने 4 जुलाई को मीडिया और पुलिस के सामने एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार का इज़हार किया था और सरकार से अपील की थी कि उन्हें शादी करने और भारत में एक साथ रहने की अनुमति दी जाए।