प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के नाम पर कर रहे थे ठगी, गिरोह के आठ सदस्य गिरफ्तार

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

आरोपी ऋण लेने वाले व्यक्ति को व्हाट्सऐप के जरिये फर्जी ऋण स्वीकृति पत्र भेजते थे।

Cheating in the name of Pradhan Mantri Mudra Yojana

नोएडा (उप्र) : उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले से कथित तौर पर प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत ऋण दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के आठ सदस्यों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।.

पुलिस प्रवक्ता धर्मेंद्र शुक्ला ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम सौरव शर्मा, लक्ष्य वशिष्ठ, सत्येंद्र कुमार, हरिओम गौतम, अमन कुमार, नकुल कुमार, रोहित कुमार, हर्ष कुमार है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि आरोपी नोएडा सेक्टर-63 के एच -15 में अवैध कॉल सेंटर चला रहे थे।.

प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण प्राप्त करने के इच्छुक व्यक्तियों से फर्जीवाड़ा कर फाइल चार्ज, इंश्योरेंस, जीएसटी आदि के नाम पर अपने खाते में रुपये मंगवाते थे तथा जनलक्ष्मी फाइनेंस के नाम का फर्जी ऋण स्वीकृति पत्र तैयार कर अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर देते थे।

उन्होंने बताया कि आरोपी ऋण लेने वाले व्यक्ति को व्हाट्सऐप के जरिये फर्जी ऋण स्वीकृति पत्र भेजते थे। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से पुलिस ने 21 मोबाइल फोन, कम्प्यूटर,17 डेबिट कार्ड, 28 हजार रुपये नगद, जनलक्ष्मी कंपनी के पांच फर्जी ऋण मंजूरी पत्र आदि बरामद किया है।