PM Narendra Modi Kalki Dham temple: PM मोदी ने रखी कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला, सुनिए प्रधानमंत्री का संबोधन

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

प्रधानमंत्री मंदिर के प्रस्तावित मॉडल का उद्घाटन भी करेंगे

PM Narendra Modi Kalki Dham temple: PM Modi laid the foundation stone of Kalki Dham temple news in hindi

PM Narendra Modi Kalki Dham temple: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के संभल जिले में कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला रखी। उन्हें इस कार्यक्रम में आचार्य प्रमोद कृष्णम द्वारा आमंत्रित किया गया था। इस कार्यक्रम की श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया, "यह हमारे लिए गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्री कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए आ रहे हैं। PM मोदी श्री कल्कि धाम पहुंचेंगे। PM मोदी श्री कल्कि धाम के गर्भगृह में शिलाओं का पूजन करेंगे और आधार शिला को स्थापित करेंगे..."

बता दें कि शिलान्यास समारोह के बाद, प्रधानमंत्री मोदी पिछले साल फरवरी में आयोजित यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के दौरान प्राप्त निवेश प्रस्तावों के चौथे ग्राउंडब्रेकिंग समारोह में पूरे उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक की 14,000 परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे।  इसको लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने एक पोस्ट में कहा कि, उत्तर प्रदेश के संभल में श्री कल्कि धाम देशभर के श्रद्धालुओं की आस्था का प्रतीक है। कल सुबह करीब 10.30 बजे यहां दिव्य-भव्य मंदिर के शिलान्यास का सौभाग्य मिलेगा। इसके बाद दोपहर करीब 1:45 बजे यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में राज्य के विकास से जुड़ी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारंभ भी करूंगा।

प्रधानमंत्री मंदिर के प्रस्तावित मॉडल का उद्घाटन भी करेंगे और एक सभा को भी संबोधित करेंगे। वहीं सभा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कृष्णम के साथ-साथ कल्कि धाम के संत, धार्मिक नेता, गणमान्य व्यक्ति और भक्त शामिल होंगे।
वहीं पीएम के संबोधित में कहा की, 'विकास भी और विरासत भी' के मंत्र से आज का भारत विकास पथ पर तेज गति से अग्रसर है। उत्तर प्रदेश के संभल में श्री कल्कि धाम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम का हिस्सा बनना सौभाग्य की बात है।

(For more news apart from PM Narendra Modi Kalki Dham temple: PM Modi laid the foundation stone of Kalki Dham temple News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)