Uttar Pradesh Rain News: उत्तर प्रदेश में मानसून की दस्तक, कहीं चली आंधी, तो कई हुई झमाझम बारिश

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश में के साथ लगते कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है।

Monsoon arrives in Uttar Pradesh news in hindi

Uttar Pradesh Rain News In Hindi: मानसून ने कई राज्यों में अपनी दस्तक देना शुरू कर दी है। बता दें कि बीते दिनों मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के बाद अब कई राज्यों में बारिश की बौछार देखने के मिल रही है। वहीं इस दौरान उत्तर प्रदेश में भी जल्द पूर्वानुमान के अनुसार जहां मानसून दस्तक देगा। वहीं लोगों को आज सोमवार को गर्मी से बड़ी राहत मिली हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में के साथ लगते कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है। वहीं आज कई जिलों में इस मानसून का असर देखने को मिला। जहां मथुरा समेत 12 शहरों जिनमें वाराणसी, मेरठ, वृंदावन भी शामिल है।

बता दें कि इस दौरान तेज हवा के सा जोरदार बारिश हुई। वहीं इस दौरान लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है। वहीं इस दौरान लखनऊ में आंधी के बाद कुछ हिस्सों में बरसात हुई। अयोध्या और प्रयागराज में बादल छाए और कई हल्की तो कई नाम मात्र बारिश हुई।

गौर हो कि मौसम विभाग इस दौरान प्रदेश के 45 जिलों में आंधी-बारिश के साथ हल्की और तेज बारिश की संभावना जताई है। साथ ही उत्तर प्रदेश में 9 शहरों में हीटवेव का अलर्ट भी जारी किया है। खैर इस बारिश से जहां कई लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं लोगों ने भी बारिश का आनंद लिया।

(For more news apart from Monsoon arrives in Uttar Pradesh news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)