घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव का फैसला देश की राजनीति में लाएगा बदलाव: अखिलेश यादव

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, उत्तरप्रदेश

  घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान पांच सितंबर को जबकि वोटों की गिनती आठ सितंबर को होनी है।

The decision of the by-election on Ghosi assembly seat will bring change in the country's politics: Akhilesh Yadav

मऊ (उप्र): समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि घोसी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव का फैसला देश की राजनीति बदलाव लाएगा।

सपा प्रमुख यहां कोपागंज स्थित बापू इंटर कॉलेज के मैदान में घोसी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार सुधाकर सिंह के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। यादव ने कहा ‘‘अगर आपको मुकाबला भी करना पड़े तो अपने वोट के अधिकार के लिए मुकाबला करना, क्योंकि घोसी विधानसभा उपचुनाव का संदेश केवल उप्र के लिए नहीं है। घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के एक-एक वोट का संदेश देश में जाने वाला है, क्योंकि देश में कहीं और ऐसा चुनाव नहीं होने जा रहा।’’ यादव ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दलों से मिले समर्थन की ओर संकेत करते हुए कहा ‘‘ऐसा चुनाव शायद ही उप्र में देखने को मिला होगा, जहां पर सपा के प्रत्याशी के लिए जाति, धर्म से लेकर सब सीमाएं टूट गयी। अगर जाति धर्म की सीमाएं टूटी हैं तो दलों के सब बंधन भी टूट गये।’’ उन्होंने कहा कि कभी विरोधी रहे दल आज सपा का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादियों का साथ दे रहे दलों को वह बधाई देते हैं क्योंकि यह महत्वपूर्ण लड़ाई है। उन्होंने कहा ‘‘यह छोटी बड़ी लड़ाई नहीं है। यह बड़ा फैसला होगा आपका। यह ऐसा फैसला होगा जो देश की राजनीति में बदलाव लाएगा।’’

सपा प्रमुख ने कहा कि समाजवादी और देश के दलों के एकजुट होने से लोग (सत्तापक्ष) घबराए हुए हैं।  घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान पांच सितंबर को जबकि वोटों की गिनती आठ सितंबर को होनी है।

घोसी सीट 2022 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर विजयी हुए दारा सिंह चौहान के पिछले महीने सपा की सदस्यता से त्यागपत्र देने और भाजपा में शामिल होने के कारण रिक्त हुई है। भाजपा ने उपचुनाव में दारा सिंह चौहान को ही अपना उम्मीदवार बनाया है।