Reliance Power Share News: रिलायंस पावर परिवर्तनीय बांड के जरिये जुटाएगी 4,198 करोड़ रुपये

Rozanaspokesman

अन्य, बिजनेस

बोर्ड द्वारा 4,200 करोड़ रुपये जुटाने की योजना को मंजूरी दिए जाने के बाद रिलायंस पावर के शेयरों पर नजर

Reliance Power will raise Rs 4,198 crore through convertible bonds news in hindi

Reliance Power Share News In Hindi: रिलायंस पावर के शेयर शुक्रवार को चर्चा में रहेंगे, क्योंकि कंपनी के बोर्ड ने असुरक्षित विदेशी मुद्रा परिवर्तनीय बॉन्ड (एफसीसीबी) के जरिए 500 मिलियन डॉलर (4,200 करोड़ रुपये) जुटाने को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने गुरुवार को अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा,

"रिलायंस पावर बोर्ड ने वर्डे इन्वेस्टमेंट पार्टनर्स, एलपी के सहयोगियों को प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर 5% प्रति वर्ष की दर से 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर (~4,200 करोड़ रुपये) तक के अल्ट्रा-लो कॉस्ट ब्याज, असुरक्षित, 10 साल की अवधि वाले एफसीसीबी जारी करने को मंजूरी दे दी है।"

कंपनी ने कहा कि एफसीसीबी को 51 रुपये के परिवर्तन मूल्य पर 10 रुपये प्रति शेयर मूल्य के लगभग 82.30 करोड़ इक्विटी शेयरों में परिवर्तित किया जा सकेगा।

रिलायंस पावर के बोर्ड द्वारा 23 सितंबर को तरजीही आवंटन के जरिए 1,525 करोड़ रुपये जुटाने को मंजूरी दिए जाने के बाद यह दूसरा धन उगाहने का प्रयास है। इस तरजीही निर्गम से प्राप्त धन का उपयोग व्यावसायिक परिचालनों के विस्तार, सहायक कंपनियों और संयुक्त उद्यमों में निवेश, ऋण को कम करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि उसने कर्मचारी स्टॉक विकल्प योजना (ईएसओएस) तैयार की है, जिसका प्रशासन कंपनी की नामांकन और पारिश्रमिक समिति, जिसे कंपनी की मुआवजा समिति (एनआरसी) के रूप में नामित किया गया है, द्वारा किया जाएगा और ईएसओएस के अनुसार पात्र कर्मचारियों को विकल्प प्रदान किए जाएंगे।

रिलायंस पावर के शेयरों में गुरुवार को बाजार के मूड के विपरीत तेजी आई और यह 5% ऊपरी सर्किट को छूकर 53 रुपए पर बंद हुआ। कंपनी ने घोषणा की कि वह भूटान में सौर और जलविद्युत परियोजनाएं विकसित करेगी।

(For more news apart from Reliance Power will raise Rs 4,198 crore through convertible bonds news in Hindi ,stay tuned to Spokesman Hindi)