Adani Group: अडानी ग्रुप ने न्यूज एजेंसी IANS में आधी से ज्यादा हिस्सेदारी खरीदी

अन्य, बिजनेस

वित्तीय वर्ष 2022-23 में आईएएनएस की आय 11.86 करोड़ रुपये रही.

Adani Group

Adani Group IANS Acquire News in Hindi: उद्योगपति गौतम अडानी के समूह ने समाचार एजेंसी आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में बहुमत हिस्सेदारी हासिल करके मीडिया क्षेत्र में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है। हालांकि, अभी डील की रकम का खुलासा नहीं किया गया है। 

अदाणी एंटरप्राइजेज ने शेयर बाजार को बताया कि उसकी सहायक कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड (एएमएनएल) ने आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के 50.50 फीसदी इक्विटी शेयर हासिल कर लिए हैं।

अडानी ने पिछले साल मार्च में क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया का अधिग्रहण करके मीडिया व्यवसाय में प्रवेश किया, जो डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म बीक्यू प्राइम संचालित करता है। इसके बाद, दिसंबर में, एएमएनएल ने ब्रॉडकास्टर एनडीटीवी में लगभग 65 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली।

स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक, 'एएमएनएल ने आईएएनएस और आईएएनएस के एक शेयरधारक संदीप बामजई के संबंध में एक शेयरधारक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।' वित्तीय वर्ष 2022-23 में आईएएनएस की आय 11.86 करोड़ रुपये रही. इसमें कहा गया है कि आईएएनएस का संपूर्ण परिचालन और प्रबंधन नियंत्रण एएमएनएल के पास होगा. एएमएनएल को आईएएनएस के सभी निदेशकों की नियुक्ति का भी अधिकार होगा।