petrol-diesel price:10 रुपये तक कम हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम; लोगों को बड़ी राहत देने की तैयारी में सरकार

अन्य, बिजनेस

इसी साल यानी कुछ ही दिनों में या नए साल की शुरुआत में जनता को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती का तोहफा मिल सकता है। 

petrol-diesel price News Petrol and diesel prices may reduce by Rs 10

Petrol and diesel prices may reduce by Rs 10: केंद्र की मोदी सरकार महंगाई से आम जनता को बड़ी राहत देने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती हो सकती है. तेल की कीमतों में छह से दस रुपये तक की गिरावट आ सकती है. बता दें कि देशभर में लंबे समय से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। वहीं कच्चे तेल की कीमतों में भी गिरावट आई है, जिसका फायदा अब सरकार लोगों को देने जा रही है।

ये भी पढ़ें : Year Ender 2023: साल 2023 बॉलीवूड सेलेब्स के लिए रहा खास, कियारा से लेकर परिणीति चोपड़ा तक ने पाया हमसफर

To get all the latest updates, join us on Whatsapp Broadcast Channel.   

सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार तेल कंपनियों से पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने के लिए बात कर रही है, ताकि आने वाले दिनों में जनता को राहत मिल सके. हालांकि सरकार यह राहत कब देगी इसकी कोई तय तारीख सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसी साल यानी कुछ ही दिनों में या नए साल की शुरुआत में जनता को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती का तोहफा मिल सकता है। 

ये भी पढ़ें: Year Ender 2023: मणिपुर हिंसा से लेकर बालासोर हादसे तक... साल 2023 ने दिए कईं घाव

बता दें कि देश में तेल की कीमतें रोजाना तय होती हैं। तेल कंपनियां रोजाना समीक्षा करती हैं और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमतें ऊपर-नीचे होती रहती हैं। फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट कच्चे तेल की कीमत 78.71 डॉलर पर आ गई है. सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्रालय और पेट्रोलियम मंत्रालय के पास तेल की कीमतें कम करने का खाका तैयार है और सिर्फ प्रधानमंत्री कार्यालय की मंजूरी का इंतजार है.