Kiwi Fruit Benefits: रोजाना खाए पोषकतत्वों से भरपूर ये फल, दूर भागेगी सारी बीमारियां

Rozanaspokesman

अन्य, सेहत

बता दें कि अगर आप रोज सुबह एक कीवी फल खाते है तो यह आपको कई बीमारियों जैसे डायबिटीज, हार्ट और ब्लड प्रेशर से दूर रखता है.

Eat 1 kiwi fruit rich in nutrients daily

Kiwi Fruit Benefits: सर्दियों का मौसम एक ऐसा मौसम है जहां हमें खुद का ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत होती है. इस मौसम में हम ज्यादा बीमार पड़ते है. जिससे हमें बार- बार डॉक्टर के पास जाना पड़ता है. और अगर आपको इस मौसम में डॉक्टरों से दूर रहना है तो आपको अपनी डेली रुटीन में एक कीवी फल को शामिल कर लेना चाहिए। यह हमारे शरीर को कई फायदें देता है। 

बता दें कि अगर आप रोज सुबह एक कीवी फल खाते है तो यह आपको कई बीमारियों जैसे डायबिटीज, हार्ट और ब्लड प्रेशर से दूर रखता है. कीवी आपको किसी भी मौसम में आसानी से मिल जैता है. रोज एक किवी फल खाने से आपकी इम्यून सिस्टम भी मजबूत होती है. यह शरीरी को रोगों से लड़ने की क्षमता प्रदान करता है.  इससे चेहरे पर भी निखार आता है.  इसलिए रोज एक कीवी फल जरूर खाएं।

कीवी फल के फायदें Kiwi Fruit Benefits

-अगर आप दिल की बीमारी, ब्लड प्रेशर की समस्या और डायबिटीज आदि से जुझ रहे हैं ते आप रोज एक कीवी फल खाएं। यह आपके लिए काफी फायदेमंद होगा।

-रोज कीवी फल खाने से बॉडी से विषाक्त पदार्थ बाहर निकलते हैं और बॉडी डिटॉक्स होती रहती है।

-कीवी में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है और यह त्वचा को चमकदार बनाता है तथा और झुर्रियां दूर करती है।

-अगर आप पेट की गर्मी और अल्सर जैसी बीमारियोंसे पीड़ित है तो  रोजाना 1 कीवी खाना आपके लिए फायदेमंद होगा।

-कीवी गर्भवती महिलाओं के लिए काफी फायदेमंद होता है.  इसमें आयरन और फॉलिक एसिड की मात्रा होती है, जो प्रेगनेंसी में फायदा पहुंचाती है।

-रोजाना एक कीवी खाने से डायबिटीज भी  कंट्रोल में रहता है और खून में ग्लूकोज की मात्रा कम होने लगती है।

- रोजाना कीवी खाने से जोड़ो के दर्द, हड्डियों में दर्द की समस्या काफी दूर हो जाती है।

- रोजाना कीवी खाने से बैक्टीरिया और वायरस हमारे शरीर पर हमला नहीं कर पाते है.

आपको बता दें कि कीवी पोषकतत्वों का खजाना माना जाता है. इसमें पोटेशियम भी अच्छी मात्रा में होते है. इसमें कैलीरी बहुत कम होती है जिससे वजन घटाने में भी मदद मिलती है। ते आज से ही रोजाना एक कीवी फल खाना शुरू करें।