Gujarat Man Video: रिटायर होने के बाद भी बुजुर्ग ने बनाई कई यूनिक साइकिल, क्रिएटिविटी देख इंप्रेस हुए आनंद महिंद्रा

अन्य, मीडिया वायरल

। आनंद महिंद्रा ने अपने एक्स अकाउंट से इस सीनियर इंजीनियर का वीडियो शेयर किया है और कैप्शन में दिल छू लेने वाली बातें लिखी हैं.

Elderly Gujarat Man modify unique Cycles Anand Mahindra Shares Inspirational Video

Elderly Gujarat Man Modify Unique Cycles News: 'उम्र सिर्फ एक नंबर है' क्योंकि इनोवेशन और इंवेंशन कभी उम्र के मोहताज नहीं होते. इस बात को बुजुर्ग दिग्गज इंजीनियर सुधीर भावे  बड़ा उदाहरण है. जिनकी क्रिएटिविटी सेवानिवृत्ति के बाद भी नहीं रुकी। सुधीर भावे है एक सेवानिवृत्त मैकेनिकल इंजीनियर हैं। पर रिटायर होने के बाद भी उन्होंने अपनी क्रिएटिविटी से ऐसी साइकिलें बनाई हैं कि आनंद महिंद्रा भी उनसे प्रभावित हो गए हैं। आनंद महिंद्रा ने अपने एक्स अकाउंट से इस सीनियर इंजीनियर का वीडियो शेयर किया है और कैप्शन में दिल छू लेने वाली बातें लिखी हैं.

उन्होंने लिखा, "आज मेरे इनबॉक्स में एक अद्भुत कहानी आई। उद्यमी ने लिखा कि सुधीर जैसे लोग दिखाते हैं कि भारत में इनोवेशन और स्टार्टअप का डीएनए सिर्फ छोटे बच्चों में नहीं, बल्कि हर भारतीय में है।" महिंद्रा ने रिटायर इंजीनियर की सराहना करते हुए उन्हें अपनी वडोदरा फैक्ट्री में एक प्रयोग का ऑफर भी दिया है। अंत में, महिंद्रा लिखते हैं कि सुधीर, आप रिटायरनहीं हैं, बल्कि अपने जीवन के सबसे एक्टिव और इनोवेटिव पीरियड में हैं.

वीडियो में सुधीर भावे अपने हाथ से बनाई गई विभिन्न प्रकार की साइकिलें दिखाते नजर आ रहे हैं। वीडियो में बुजुर्ग इंजीनियर बता रहे हैं कि ये साइकिलें उन्होंने खुद बनाई हैं. वीडियो में इंजीनियर ने करीब 5 से 6 तरह की साइकिलें दिखाई हैं जो वाकई बहुत अलग हैं और ऐसी साइकिलें आपने पहले कभी नहीं देखी होंगी. इनमें से एक ऐसी साइकिल है जिसे चार्ज करने के बाद 50 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में एक मीटर भी है जो दूरी बताता है।

खबर लिखे जाने तक वीडियो को 2 लाख लोग देख चुके हैं और साढ़े पांच हजार लोगों ने लाइक किया है। वीडियो देखने के बाद लोग कमेंट बॉक्स में सुधीर भावे की क्रिएटिविटी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- उम्र सिर्फ एक नंबर है और क्रिएटिविटी की कोई एक्सपायरी डेट नहीं होती. एक अन्य ने लिखा- उम्र इनोवेशन के लिए कोई बाधा नहीं है, जिसे सुधीर भावे की कहानी में खूबसूरती से दर्शाया गया है।

(For More News Apart from Elderly Gujarat Man modify unique Cycles Anand Mahindra Shares Inspirational Video , Stay Tuned To Rozana Spokesman)