जल गया पुरा शरीर, चली गई आंखों की रोशनी, फिर भी मानी नहीं हार! मेहनत करके बना पुलिस ऑफिसर

Rozanaspokesman

अन्य, पॉजीटिव स्टोरी

उन्होंने बचपन में ही पुलिस ऑफिसर बनने का सपना देखा था.

photo

New Delhi: बहुत ही कम लोग होते है जो अपने साथ हुए हादसों से उभर पाते है. और अपने सपनों को पुरा करते है. इसके लिए बहुत हिम्मत की जरुरत होती है.  अभी हम आपको जिसके बारे में बताने जा रहे हैं उसका नाम ज़ैद गार्सिया (Zaid Garcia) है. ज़ैद का 80 प्रतिशत तक शरीर जल चुका है. हालांकि इतनी चुनौतियों को झेलने के बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और अपनी जिंदगी की इस मुश्किल का डटकर सामना किया और अपने बच्चपन के सपने को भी पुरा किया. 

उन्होंने बचपन में ही पुलिस ऑफिसर बनने का सपना देखा था. लेकिन इस सपने को पूरा करने से पहले ही उनके साथ एक दिल दहला देने वाला हादसा हो गया.हादसे में उनका शरीर 80 प्रतिशत तक जल गया, यहां तक कि आंखों की रोशनी तक चली गई. सिर्फ इतना ही नहीं, उनके कान, नाक और पूरा का पूरा चेहरा जल गया. इस भयानक के बाद ज़ैद टूट गए।  लेकिन उन्होनें खुद को संभाला और इस चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना किया. आज वह एक पुलिस ऑफिसर बन चुके हैं. 

ज़ैद के साथ हादसा साल 2015 में हुआ था. उन्होंने अपने घर में एक मोमबत्ती जला रखी थी, जिसकी वजह से पूरे घर में आग लग गई. जिस समय ये हादसा हुआ, उस वक्त जैद कंबल ओढ़कर सो रहे थे. जलते-जलते आग उनके कंबल तक पहुंच गई और वह इसकी चपेट में आ गए. इस हादसे में जैद का शरीर 80 प्रतिशत तक जल गया.  हादसे के बाद जैद को टेक्सास एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें जलने का चौथी डिग्री का इलाज दिया गया.  उनकी जान तो बच गई लेकिन वो अपनी आंखों की रोशनी खो बैठे।  बाद में उन्होनें नेत्रहीन स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की और आज वह एक पुलिस ऑफिसर बन चुके हैं.  यह सब चुनौतियों का डटकर सामना करने की वजह से संभव हो पाया.