14 साल के इस लड़के के मुरीद हुए एलन मस्क, SpaceX में दिया 'जॉब ऑफर' , जानें लड़के में है ऐसी क्या बात?

Rozanaspokesman

अन्य, पॉजीटिव स्टोरी

वह दुनिया कि सबसे बड़ी कंपनी SpaceX में जॉब भी करेगा। 

Elon Musk became a fan of this 14-year-old boy, gave 'job offer' in SpaceX,

New Delhi: कुछ बच्चे दिमाग के इतने तेज होते हैं कि खेलने-कूदने की उम्र में ही बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हासिल कर लेते है और दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाते  है। आज हम आपको एक ऐसे ही बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने महज 14 साल की उम्र में ही बड़ी कामयाबी हासिल कर ली है। वह दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की कंपनी SpaceX में जॉब भी करे वाला है। इस युवक का नाम करेन काजी है जो वो अमेरिका के कैलिफोर्निया का रहने वाला है।   इसके टैलेंट को देख एलन मस्क भी इस युवक के मुरीद हो गए हैं और उसे अपनी कंपनी SpaceX में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बना दिया है.

इस युवक के बारे में चौकाने वाली बात यह है कि वो सिर्फ 14 साल का है और 14 साल में ही वह अपना ग्रेजुएशन पूरा करने जा रहा है.अगले हफ्ते ग्रेजुएशन पूरी कर लेगा और इसी के साथ वह दुनिया कि सबसे बड़ी कंपनी SpaceX में जॉब भी करेगा। 

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, कैरन अगले हफ्ते सांता क्लारा यूनिवर्सिटी से अपनी ग्रेजुएशन पूरी करेगा।  यूनिवर्सिटी से डिग्री हासिल करने वाला वो सबसे कम उम्र का बच्चा है। अगले महीने वो SpaceX में नौकरी शुरू कर देगा। बता दें कि कैरन कंप्युटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त करेगा। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक कैरन बचपन से ही होशियार थे. कैरन जब दो साल के थे, तभी उनके माता-पिता को यह पता चल गया था कि उनका बच्चा कोई नॉर्मल बच्चा नहीं है,  कैरन छोटेपन में ही पूरे-पूरे वाक्य बोल लिया करते थे.कैरन का कहना है कि, "तीसरी कक्षा के दौरान ही मेरे टीचर्स, पैरेंट्स और बाल रोग विशेषज्ञ को ये पता चल गया था कि मेरी तुरंत सीखने की क्षमता के लिए मेन स्ट्रीम एजुकेशन एक सही रास्ता नहीं है।" परिवार को पता चला कि उसका IQ काफी ज्यादा है। उसमें इमोशनल इंटेलीजेंस भी है। जिससे वो बाकी बच्चों से अधिक परिपक्व है।