इंफोसिस और लिबर्टी ग्लोबल के बीच 1.6 अरब डॉलर का समझौता

Rozanaspokesman

अन्य, पॉजीटिव स्टोरी

समझौते के लिए विनियामक की अनुमति ली जाएगी और प्रासंगिक कार्य परिषदों के साथ परामर्श किया जाएगा।

photo

New Delhi: वीडियो, ब्रॉडबैंड एवं संचार क्षेत्र की कंपनी लिबर्टी ग्लोबल और सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस ने मंगलवार को 1.5 अरब यूरो (करीब 1.63 अरब डॉलर) के बहु-वर्षीय समझौते की घोषणा की जिसमें लिबर्टी ग्लोबल के डिजिटल मनोरंजन व संपर्क मंचों का विस्तार किया जाएगा। एक बयान के मुताबिक, इंफोसिस शुरुआती पांच साल की अवधि में लिबर्टी ग्लोबल को अनुमानित रूप से 1.5 अरब यूरो की सेवाएं प्रदान करेगी और आठ साल पूरे होने तक यह सौदा कुल 2.3 अरब यूरो का हो जाएगा। दोनों पक्षों ने शुरुआत में पांच साल का समझौता किया है, जिसे आठ साल और उससे बाद भी बढ़ाने का विकल्प रखा गया है।

बयान में कहा गया, ‘‘ समझौते के लिए विनियामक की अनुमति ली जाएगी और प्रासंगिक कार्य परिषदों के साथ परामर्श किया जाएगा।’’ लिबर्टी ग्लोबल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) माइक फ्राइस ने कहा कि इंफोसिस के साथ सहयोग को मजबूत करने और विस्तार करने से समाधानों को कई बाजारों तक पहुंचने तथा अधिक ग्राहकों को सकारात्मक अनुभव देने का मौका मिलेगा।

इंफोसिस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सलिल पारेख ने बयान में कहा, "कंपनी इसको लेकर उत्साहित है। यह नवाचार की हमारी संयुक्त यात्रा में एक नया अध्याय रचेगा। हमारे वैश्विक परिचालन की ताकत से सभी बाजारों में व्यापार को बढ़ाने में मदद मिलेगी।"