Ugc Net Admit Card 2024 News: यूजीसी नेट जून परीक्षा एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, जाने कब कर पाएंगे डाउनलोड

अन्य, सोशल

आपको बता दें कि परीक्षा की सिटी स्लिप पहले ही जारी की जा चुकी है, अब एडमिट कार्ड आज या कल कभी भी जारी किए जाएंगे।

UGC NET June Exam Admit Card will be released soon News in hindi

Ugc Net Admit Card 2024 News in Hindi : यूजीसी नेट जून परीक्षा एडमिट कार्ड कभी भी जारी हो सकते हैं। एक बार जारी होने के बाद, एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in से डाउनलोड किए जाएंगे।

आपको बता दें कि परीक्षा की सिटी स्लिप पहले ही जारी की जा चुकी है, अब एडमिट कार्ड आज या कल कभी भी जारी किए जाएंगे। देशभर में यूजीसी नेट परीक्षा 18 जून को आयोजित की जाएगी।

एडमिट कार्ड 4 दिन पहले जारी किया जाएगा

परीक्षा से चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाते हैं। इसलिए एडमिट कार्ड कभी भी जारी हो सकते हैं। यूजीसी-नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको आवेदन संख्या और जन्मतिथि की आवश्यकता होगी।

इस तरह होंगे पेपर

यूजीसी-नेट में उम्मीदवारों को प्रत्येक पेपर को अलग-अलग पास करना होता है। पेपर 1 में, गैर-आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 100 में से 40 अंक प्राप्त करने होंगे, जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 100 में से 35 अंक प्राप्त करने होंगे। पेपर 2 में अनारक्षित उम्मीदवारों को 200 में से 70-75 अंक लाने होंगे जबकि ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंक 65 से 70 होंगे। यह एससी के लिए 60 से 65 और एसटी के लिए 55 से 60 है।

परीक्षा देने का समय

आपको बता दें कि परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी पहली पाली सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी।

(For More News Apart from UGC NET June Exam Admit Card will be released news in hindi, Stay Tuned To Rozana Spokesman)