Jammu and Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर में आखिरी चरण का मतदान आज; EVM में होगी कैद उम्मीदवारों की किस्मत

Rozanaspokesman

राज्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं को खास संदेश दिया है.

Jammu and Kashmir Assembly Election 2024

Jammu and Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. आज 39.18 लाख से ज्यादा मतदाता 415 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

विधानसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में जम्मू-कश्मीर के सात जिलों के 40 विधानसभा क्षेत्र शामिल होंगे. इनमें कश्मीर डिवीजन में कुपवाड़ा, बारामूला और बांदीपोरा और जम्मू डिवीजन में जम्मू, उधमपुर, कठुआ और सांबा शामिल हैं। उत्तरी कश्मीर के बारामूला विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 25 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि जम्मू जिले के अखनूर विधानसभा क्षेत्र में इस चरण के दौरान केवल तीन उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होगा।

वोटिंग के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी अपना संदेश जारी किया है. एक्स पर एक पोस्ट में खड़गे ने स्थानीय मतदाताओं से उज्जवल भविष्य के लिए अपने संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग करने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं को खास संदेश दिया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि आज जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में तीसरे और आखिरी दौर का मतदान है. मैं सभी मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वे आगे आएं और लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने के लिए अपना वोट डालें। मेरा मानना ​​है कि पहली बार मतदान करने जा रहे युवाओं के अलावा महिला शक्ति की भी मतदान में अधिक भागीदारी होगी।

(For more news apart from Jammu and Kashmir Assembly Election 2024 Last phase of voting today news in hindi, stay tuned to Spokesman hindi)