कांग्रेस जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट देगी: पायलट

Rozanaspokesman

राज्य

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि बहुत जल्द इस पर निर्णय पार्टी लेगी।”

Congress will give ticket only to the winning candidate: Pilot

जयपुर : कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सोमवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट देगी। जयपुर में संवाददाताओं से बातचीत में पायलट ने कहा कि इस बार शुद्ध रूप से योग्यता के आधार पर टिकट वितरण होगा और उन्हीं लोगों को टिकट दिया जाएगा जो धरातल से जुड़े हैं और जिनकी जीतने की संभावना हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि बहुत जल्द इस पर निर्णय पार्टी लेगी।” टिकट वितरण के मानदंड पर पूछे गये सवाल के जवाब में पायलट ने कहा ‘‘ हमें चुनाव जीतना है। मानदंड यह है कि जो उम्मीदवार जीताऊ हैं, उन्हें पार्टी टिकट देगी।” उन्होंने कहा कि जिन्हें टिकट नहीं मिलेगा, वे उस उम्मीदवार का समर्थन करें जिन्हें पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है।

उन्होंने कहा, “ टिकट वितरण में नौजवान, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति, दलित, ओबीसी, अल्पसंख्यक सब लोगों को हम प्राथमिकता देंगे.. लेकिन जीतने की संभावना की हम अनदेखी नहीं कर सकते।” पायलट ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ताकत से फिर से सरकार बनाएगी।

कार्यकर्ताओं को पार्टी की सबसे बड़ी पूंजी बताते हुए पायलट ने कहा, “ अगर हमारे कार्यकर्ता मजबूत रहेंगे तो हमें जीतने में कोई दिक्कत नहीं आएगी।”