Karnataka Assembly Election : कर्नाटक चुनाव में 25 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी AIMIM

Rozanaspokesman

राज्य

कर्नाटक में 2018 के विधानसभा चुनावों में एआईएमआईएम ने जद (एस) का समर्थन किया था और कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा किया था।.

AIMIM will field its candidates on 25 seats in Karnataka elections

बेंगलुरू : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) करीब 25 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारने की योजना बना रही है। पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष उस्मान गनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उस्मान गनी के मुताबिक चुनाव के मद्देनजर एआईएमआईएम, जनता दल (सेक्युलर) के साथ चुनावी गठबंधन करने पर भी विचार कर रही है।

AIMIM के प्रमुख ओवैसी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ अब तक, हमने तीन उम्मीदवारों की घोषणा की है। हम चुनावी गठबंधन के लिए तैयार हैं। हम चुनाव जरूर लड़ेंगे। हमारा गठबंधन होगा या नहीं, इसे लेकर हमें इंतजार करना होगा।’’.

AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष गनी ने कहा कि पार्टी चुनावी गठबंधन के लिए पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाले जद (एस) के साथ बातचीत कर रही है, लेकिन अब तक जद (एस) ने इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया है।.

उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में करीब 25 सीट पर चुनाव लड़ेगी।.

कर्नाटक में 2018 के विधानसभा चुनावों में एआईएमआईएम ने जद (एस) का समर्थन किया था और कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा किया था।.

हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ओवैसी से जब पूछा गया कि AIMIM किन पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए तैयार है, तो उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस गठबंधन नहीं करना चाहती क्योंकि वे मुझ पर निराधार आरोप लगाते हैं। तो, हम देखते हैं। ’’.

ओवैसी ने बसवराज बोम्मई सरकार के हाल ही में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के तहत मुसलमानों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण खत्म करने के फैसले को ‘पूरी तरह से अवैध’ करार दिया और इस पर रोष व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘ इसे लेकर विरोध प्रदर्शन क्यों नहीं हुए? तथाकथित धर्मनिरपेक्ष नेताओं और पार्टियों की तरफ से कड़े बयान क्यों नहीं आए? ’’