आदिवासी युवक पर पेशाब करने का आरोपी गिरफ्तार, राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई शुरू

Rozanaspokesman

राज्य

आदिवासी युवक का पेशाब करते हुए वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया था.

representation purpose only

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाले एक आरोपी को मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है. राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, आरोपी की पहचान प्रवेश शुक्ला के रूप में की गई है और उस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 294 और 504 और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है. आपको बता दें कि आदिवासी युवक का पेशाब करते हुए वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया था.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले ने बताया कि मिले साक्ष्यों के आधार पर आरोपी को मंगलवार देर रात 2 बजे गिरफ्तार कर लिया गया और उससे पूछताछ की जा रही है. अधिकारी ने कहा, ''हम उसकी तलाश कर रहे थे और उसके गांव के आसपास के विभिन्न पुलिस स्टेशनों के पुलिसकर्मी अलर्ट पर थे।'' मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने ट्वीट किया, ''यह वीडियो मेरे संज्ञान में आया है... प्रशासन को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है।'' आरोपी और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू करें”।

आरोपी बीजेपी नेता का करीबी बताया जा रहा है

यह वीडियो 10 दिन पुराना बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि आरोपी सीधी जिले से बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला का प्रतिनिधि रहा है. वहीं विधायक केदारनाथ शुक्ला का कहना है कि आरोपी न तो उनका प्रतिनिधि है और न ही बीजेपी कार्यकर्ता.

मकान तोड़ने पहुंची सरकारी टीम

आरोपी प्रवेश के घर को गिराने के लिए सरकारी कर्मी जेसीबी लेकर पहुंच गया है एसडीएम मौके पर नीलांबर मिश्रा, पटवारी और 70 से ज्यादा पुलिसकर्मी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि जे.सी.बी प्रवेश को देखकर उसकी मां और मौसी बेहोश हो गईं। डॉक्टरों ने उनका इलाज किया. आरोपी की मां ने रोते हुए अफसरों से कहा- बेटे ने गलत किया है तो उसे सजा दो। मेरा घर न तोड़ा जाए, मैंने बड़ी मुश्किल से यह घर बनाया है।

घटना पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट 

इस घटना पर ट्वीट करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा, 'बीजेपी राज्य में आदिवासी भाई-बहनों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं. मध्य प्रदेश में एक बीजेपी नेता के अमानवीय अपराध से पूरी मानवता शर्मसार हो गई है. यह आदिवासियों और दलितों के प्रति भाजपा की नफरत का घिनौना चेहरा और असली चरित्र है!”