Karnataka Water News: उडुपी में दूषित पानी पीने से 500 से अधिक लोग बीमार

Rozanaspokesman

राज्य

सामने आई जानकारी के मुताबिक इस पूरे मामले के सामने आने के बाद मामले की जांच चल रही है।

Peoples Fall ill After Drinking Contaminated Water Udupi News In Hindi

Karnataka Water News In Hindi: कर्नाटक के उडुपी जिले के उप्पुंडा में एक स्थानीय ओवरहेड टैंक से सप्लाई किए गए दूषित पानी को पीने से 500 से ज़्यादा लोग बीमार पड़ गए, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आईपी गदाद ने शनिवार (5 अक्टूबर) को बताया। यह जानकारी तब मिली जब दो वार्डों में सप्लाई किए गए पानी में जलजनित रोगजनक साल्मोनेला बैसिलरी स्ट्रेन पाए गए।

अधिकारी ने बताया कि एक ही जल स्रोत का उपयोग करने वाले दोनों गांवों की जांच के लिए 30 सितंबर को एक टीम भेजी गई थी और बताया गया कि 56 मामलों में ये जीवाणु पाए गए।

गदाद ने कहा, "उडुपी जिले के उप्पुंडा में एक स्थानीय ओवरहेड टैंक से आपूर्ति किए गए दूषित पानी को पीने से 500 से अधिक लोग बीमार पड़ गए। बीमार लोगों में से किसी की भी हालत गंभीर नहीं है... दोनों वार्डों में आपूर्ति किए गए पानी में जल-जनित रोगजनक साल्मोनेला बैसिलरी स्ट्रेन पाए गए। हमने 30 सितंबर को एक ही जल स्रोत का उपयोग करने वाले दोनों गांवों और आस-पास के गांवों की जांच करने के लिए एक टीम भेजी और रिपोर्ट दी कि 56 मामलों में ये जीवाणु स्ट्रेन पाए गए।"

सामने आई जानकारी के मुताबिक इस पूरे मामले के सामने आने के बाद मामले की जांच चल रही है।

(For more news apart from Peoples Fall Ill After Drinking Contaminated Water In Udupi news in hindi,stay tuned to Spokesman Hindi)