Maharashtra News: महाराष्ट्र में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ नरसिंहानंद के विवादित बयान पर दंगे

Rozanaspokesman

राज्य

नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन के बाहर पथराव की घटना में कम से कम 10 पुलिस वैन क्षतिग्रस्त हो गईं।

Riots in Maharashtra controversial statement on Prophet Mohammed news in hindi

Maharashtra Hindi News Today : पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ हिंदू संत यति नरसिंहानंद द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद से ही महाराष्ट्र के अमरावती में हंगामा मच गया है। यति के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग कर रही भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया जिसके चलते इस दौरान करिब 21 पुलिसकर्मी इस घटना में घायल हो गए।

यह टिप्पणी पैगंबर के खिलाफ की गई थी    

पुलिस ने कहा कि बाद में, पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी के लिए गाजियाबाद स्थित हिंदू संत यति नरसिंहानंद महाराज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि शुक्रवार रात अमरावती शहर में नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन के बाहर पथराव की घटना में कम से कम 10 पुलिस वैन क्षतिग्रस्त हो गईं। सामने आई इस मामले की जानकारी के मुताबिक करिब 1200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस जांच के दौरान करिब 26 लोगों की इस मामले में पहचान कर ली गई है। वहीं मामले में जांच कार्रवाई जारी है।

नागपुरी गेट थाने पर हमला

अमरावती के पुलिस आयुक्त नवीन चंद्र रेड्डी ने कहा कि कुछ संगठनों के सदस्यों सहित एक बड़ी भीड़ रात करीब 8.15 बजे नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन में आई और गाजियाबाद स्थित यति नरसिंहानंद महाराज के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की।

उन्होंने बताया कि उस थाने के प्रभारी ने भीड़ को बताया कि उनकी मांग को लेकर पहले ही एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जांच चल रही है, जिसके बाद भीड़ वापस चली गई।

येति के वीडियो वायरल होने पर हुई हिंसा

जानकारी के मुताबिक जैसे ही कुछ लोगों ने यति की टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया,  जिसको बाद लोगों का एक बड़ा समूह नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन पहुंच गया और विरोध किया। लेकिन इस दौरान पुलिस अधिकारी जब भीड़ को शांत करने की कोशिश कर ही रहे थे तो अचानक पुलिस पर पथराव शुरू हो गया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने स्थिति को अच्छे से संभाला और भीड़ को तितर-बितर किया। उन्होंने बताया कि मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है। उन्होंने कहा कि हमले में कुछ पुलिसकर्मी और अधिकारी घायल हुए हैं और पुलिस भीड़ के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। बता दें कि पुलिस ने भारतीय नागरिक संहिता (बीएनएसएस) की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा आदेश जारी किए हैं, जो नागपुरी गेट क्षेत्र में पांच या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाता है।

(For more news apart from Delhi Police notice to actress Rhea Chakraborty news in hindi,stay tuned to Spokesman Hindi)