दुबई जा रही अभिषेक बनर्जी की पत्नी को एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने रोका, ममता ने केंद्र पर साधा न‍िशाना

Rozanaspokesman

राज्य

रुजिरा दुबई जाने के लिए सोमवार सुबह सात बजे अपने दोनों बच्चों के साथ एयरपोर्ट पहुंची थीं।

Officials stopped Abhishek Banerjee's wife going to Dubai at the airport,

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा बनर्जी को कथित तौर पर ED के 'लुकआउट' नोटिस का हवाला देकर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने वाली उड़ान में सवार होने से रोक दिया गया था. जानकारी के मुताबिक, रुजिरा दुबई जाने के लिए सोमवार सुबह सात बजे अपने दोनों बच्चों के साथ एयरपोर्ट पहुंची थीं।  यहां अधिकारियों द्वारा रोके जाने के बाद रुजिरा एयरपोर्ट से घर लौट गईं। प्रवर्तन निदेशालय (ED ) ने रुजिरा बनर्जी को 8 जून को पेश होने को कहा है। 

अपनी यात्रा योजनाओं के बारे में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सूचित करने के बावजूद रूजिरा बनर्जी को विदेश जाने से रोके जाने के बाद ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधा है।

ममता बनर्जी ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है, ईडी और सीबीआई क्या कर रहे हैं? वे लोगों को परेशान कर रहे हैं। अभिषेक बनर्जी की सास बीमार हैं, इसलिए उनकी पत्नी अपनी मां से मिलने जा रही थीं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगर उन्होंने जाना है तो, वह ईडी को सूचित कर सकती है, जो उसने पहले ही कर दिया था, लेकिन उसे हवाईअड्डे पर तलब करना उत्पीड़न के अलावा और कुछ नहीं है। 

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि उनकी पत्नी की यात्रा योजना को विनम्रता से ईडी के साथ साझा किया गया था. उन्होंने कहा, "अगर मेरी मंशा गलत होती तो मैं उन्हें सूचित नहीं करता।" सूत्रों के मुताबिक रुजिरा अपने दो बच्चों के साथ विमान में सवार होने के लिए सुबह सात बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचीं.

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रुजीरा को 8 जून को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए सम्मन जारी किया गया था। उन्होंने कहा, "हमने रूजिरा बनर्जी को 8 जून को शहर में हमारे कार्यालय में अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा है। ईडी के लुकआउट नोटिस के कारण उन्हें उड़ान में चढ़ने से रोक दिया गया था और मामला विचाराधीन है।"

रुजिरा के वकील ने कहा, "एक मामले में ईडी द्वारा जारी किए गए लुकआउट नोटिस का हवाला देते हुए उन्हें आव्रजन से रोक दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश में कहा गया है कि उनकी विदेश यात्रा पर कोई रोक नहीं है।" बता दें कि पिछले साल ईडी ने रूजिरा से कोयला चोरी घोटाले के मामले में पूछताछ की थी। सीबीआई ने 2021 में इसी मामले में रुजिरा से भी पूछताछ की थी।