Kolkata rape-murder case: सीबीआई ने मुख्य आरोपी संजय रॉय के खिलाफ दायर किया आरोपपत्र

Rozanaspokesman

राज्य

संजय रॉय को 10 अगस्त को गिरफ़्तार किया गया था,.

Kolkata case CBI filed chargesheet against Sanjay Roy news in hindi

Kolkata case CBI filed chargesheet against Sanjay Roy news in hindi: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले में मुख्य आरोपी संजय रॉय के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने कोलकाता की एक विशेष अदालत के समक्ष दायर अपने आरोप पत्र में कहा कि रॉय स्थानीय पुलिस के साथ नागरिक स्वयंसेवक के रूप में काम कर रहा था। 

उन्होंने बताया कि उसने 9 अगस्त को अपराध किया, जब पीड़िता छुट्टी के दौरान अस्पताल के सेमिनार रूम में सोने गई थी। अधिकारियों के अनुसार, एजेंसी ने सामूहिक बलात्कार के आरोप का उल्लेख नहीं किया, जिससे संकेत मिलता है कि रॉय ने अकेले ही अपराध किया है। हालांकि, संघीय जांच एजेंसी ने जांच जारी रखी है। 

संजय को अगस्त में गिरफ्तार किया गया था
संजय रॉय को 10 अगस्त को गिरफ़्तार किया गया था, ठीक एक दिन बाद जब प्रशिक्षु डॉक्टर का शव आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अंदर अर्धनग्न अवस्था में मिला था। इस मामले ने पूरे देश में आक्रोश और विरोध प्रदर्शन को जन्म दिया। रॉय, जो अभी भी कोलकाता की प्रेसीडेंसी जेल में न्यायिक हिरासत में हैं, उनकी ज़मानत याचिका खारिज कर दी गई।

कोर्ट ने संजय रॉय के नार्को टेस्ट से किया इनकार

इस बीच, 13 सितंबर को कोलकाता की एक अदालत ने अगस्त में आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मुख्य आरोपी संजय रॉय पर नार्को टेस्ट करने की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अनुमति देने से इनकार कर दिया। सीबीआई ने नार्को टेस्ट का अनुरोध किया था, जो किसी व्यक्ति को अर्ध-चेतन अवस्था में रखकर जानकारी निकालने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला उपकरण है, लेकिन अदालत ने मंजूरी देने से इनकार कर दिया। हालांकि, जांच एजेंसी ने पहले आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया था। 

(For more news apart from Kolkata case CBI filed chargesheet against Sanjay Roy news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)