Revanth Reddy Oath Ceremony: रेवंत रेड्डी बने तेलंगाना के नए सीएम, 1 लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में ली शपथ

Rozanaspokesman

राज्य

आज गुरूवार को कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

Revanth Reddy becomes the new CM of Telangana

Revanth Reddy Oath Ceremony News In Hindi  : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों के नतीजे 3 -4 दिसंबर को सामने आए जिसमें कांग्रेस को चार राज्यों में करारी हार का सामना करना पड़ा। वहीं एक तेलंगाना ऐसा राज्य रहा जहां कांग्रेस ने जीत दर्ज की. देश के इस राज्य में कई सालों से केसीआर सरकार अपना हुकूमत चला रही थी. पर इस बार बाजी पलट गई और केसीआर सरकार  को हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस ने यहां बड़े अंतर से जीत हासिल की.

वहीं आज गुरूवार को कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. साथ ही मल्लू भट्टी विक्रमार्क डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. बता दें कि पहले कई और नाम मुख्यमंत्री पद के लिए सामने आए थे।   रेवंत रेड्डी के नाम पर कांग्रेस में खींचातानी भी थी. लेकिन बाद में आलाकमान की ओर से रेवंत रेड्डी को ही इस पद के लिए सही माना गया. 

पीएम मोदी ने दी  रेवंत रेड्डी  को बधाई

बता दें कि इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी  रेवंत रेड्डी  को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी. उन्होंने एक्स पर पोस्ट साझा कर रेवंत रेड्डी को बधाई दी. 

आपको बता दें कि इस दौरान पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, पोन्नम प्रभाकर, सुरेखा कोंडा,अनसूया, उत्तम कुमार रेड्डी, सी दामोदर राजनरसिम्हा, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, सीताक्का और डी. श्रीधर बाबू ने भी तेलंगाना के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। 

राज्य की राजधानी हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह दोपहर एक बजे से शुरू हुआ। जहां मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की. मिली जानकारी के अनुसार इस शपथ ग्रहण समारोह में 1 लाख से अधिक लोग एकत्र हुए थे. इस कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा सोनिया गांधी, राहुल गांधी भी उपस्थित रहें।

(For More News Apart fromRevanth Reddy Oath Ceremony News In Hindi  , Stay Tuned to Rozana Spokesman)