Doctor leaves surgery : चलते ऑपरेशन के बीच में डॉक्टर को लगी चाय की तलब, नहीं मिली तो बेहोश महिला को ऐसे ही छोड़ा

Rozanaspokesman

राज्य

अस्पताल में चाय नहीं मिलने पर वह इतने नाराज हो गए कि बाकी ऑपरेशन किए बिना ही ऑपरेशन थियेटर से निकल गए।

Doctor leaves surgery midway for not getting tea, probe ordered

Doctor leaves surgery midway News: महाराष्ट्र के नागपुर के एक सरकारी अस्पताल में हैरान करने वाला मामला सामने आया है.  यहां एक डॉक्टर की चाय की तलब मरीज की जिंदगी ले सकता था. दरअसल, डॉक्टर को ऑपरेशन बीच में ही चाय की ऐसी तलब लगी कि वह ऑपरेशन बीच में ही छोड़कर ओटी से बाहर भाग आ गया। जानकारी के मुताबिक, यह घटना 3 नवंबर को नागपुर के मौदा तहसील के स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में घटी. यहां 8 महिलाओं का परिवार नियोजन सर्जरी (नसबंदी) होना था. 

महिलाओं  के ऑपरेशन के लिए डॉ. तेजराम भालवी को बुलाया गया। जैसे ही डॉक्टर ने चार ऑपरेशन पूरे किये, उन्हें चाय की तलब होने लगी। अस्पताल में चाय नहीं मिलने पर वह इतने नाराज हो गए कि बाकी ऑपरेशन किए बिना ही ऑपरेशन थियेटर से निकल गए। बता दें कि चार महिलाओं का ऑपरेसन हो चुका था और चार महिलाओं को एनेस्थीसियां (बेहोशी का इंजेक्शन) दिया गया था. डॉक्टर के जाते ही अस्पताल में हड़कंप मचा. 

इस चौंकाने वाले मामले की जानकारी जैसे ही जिला सीईओ सौम्या शर्मा को मिली,  तोउन्होंने तुरंत जिला परिषद के अधिकारी के माध्यम से डॉक्टरों की दूसरी टीम भेजी और ऑपरेशन कराया. वहीं अब आरोपी डॉक्टर के खिलाफ तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई है.

सीईओ सौम्या ने मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं. जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सौम्या शर्मा ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है, अगर डॉक्टर ऑपरेशन छोड़कर चाय पी रहे हैं तो ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ 304 आईपीएस के तहत कार्रवाई होनी चाहिए.