स्टालिन ने हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे तमिलों को निकालने का अधिकारियों को दिया निर्देश

Rozanaspokesman

राज्य

मणिपुर में स्थिति में सुधार हो रहा है ..

मुख्यमंत्री एम के स्टालिन

चेन्नई : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मंगलवार को अधिकारियों को हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे राज्य के लोगों को निकालने का निर्देश दिया। सरकार ने कहा कि अपने गृह राज्य लौटने के इच्छुक पांच छात्रों को आज रात लाया जाएगा। उसने कहा कि तमिलनाडु लौटने की इच्छा व्यक्त करने वाले छात्रों को अनिवासी तमिलों के पुनर्वास और कल्याण विभाग के जरिए लाया जाएगा।

यहां एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, "मणिपुर में विशेष स्थिति के कारण, तमिलों सहित बड़ी संख्या में लोग वहां फंसे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने पांच मई को पुनर्वास विभाग के अधिकारियों को उन्हें सुरक्षित निकालने के लिए उचित कदम उठाने का निर्देश दिया था। ’’

विज्ञप्ति में कहा गया है कि तदनुसार, तमिलनाडु के छात्रों के साथ संपर्क स्थापित किया गया और पांच लोगों ने घर लौटने की इच्छा जताई और उन्हें चेन्नई लाने की व्यवस्था की गई है। विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे छात्रों ने कहा कि वे अपने कॉलेज के छात्रावासों में सुरक्षित हैं और वे घर नहीं लौटना चाहते क्योंकि वे अपनी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को वहां की राज्य सरकार और तमिल संगम के प्रतिनिधियों के सहयोग से, प्रभावित लोगों को पानी और भोजन सहित सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने को कहा।

इस बीच, अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि पूरे मणिपुर में स्थिति में सुधार हो रहा है और किसी अप्रिय घटना की ताजा खबर नहीं है। सभी 11 जिलों में कर्फ्यू में ढील दी गई है।