PGIMER Chandigarh News: PGI में आने वाले 2 सालों में देखे जाएंगे कई बड़े बदलाव-निदेशक

Rozanaspokesman

राज्य

प्रोफ़ेसर लाल ने कहा कि अगले दो सालों में पीजीआई का चेहरा बदल जाएगा।

Many big changes will be seen in PGI in upcoming two years News

PGIMER Chandigarh News in Hindi: पीजीआई (PGI) के निदेशक प्रोफेसर विवेक लाल ने सोमवार को 61वें स्थापना दिवस समारोह के दौरान कहा कि पीजीआई का न्यूरोसाइंस सेंटर इस सितंबर में बनकर तैयार हो जाएगा, जबकि मदर एंड चाइल्ड सेंटर इस साल के अंत तक खुल जाएगा।

प्रोफ़ेसर लाल ने कहा कि अगले दो सालों में पीजीआई का चेहरा बदल जाएगा, सारंगपुर के कैंपस में एमबीबीएस(MBBS) कॉलेज की स्थापना होगी और "मदर एंड चाइल्ड सेंटर देश का एक अलग और प्रतिष्ठित सेंटर होगा। अगले दो सालों में आप एक अलग पीजीआई देखेंगे।"

300 बिस्तरों वाला न्यूरोसाइंस सेंटर 490 करोड़ रुपये की परियोजना है जिसे 2017 में भारत सरकार ने मंजूरी दी थी। जबकि मदर एंड चाइल्ड सेंटर में नवजात शिशुओं के लिए बिस्तरों की संख्या 40 से बढ़ाकर 104 की जाएगी। पीजीआई निदेशक ने कहा,"पिछले कुछ वर्षों में हमारा कार्यभार बढ़ा है, हालांकि सेंटर आने वाली नई युनिट के लिए अतिरिक्त जनशक्ति के साथ हमारा समर्थन कर रहा है।

"पीजीआई ने अपना स्थापना दिवस आर्मड फोर्स मेडिकल सर्विस के महानिदेशक और पीजीआई के पूर्व छात्र लेफ्टिनेंट जनरल दलजीत सिंह के उद्घाटन लेक्चर के साथ मनाया। स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों को आकार देने में आर्मड फोर्स मेडिकल सर्विस और पीजीआई के बीच समानताएं बताते हुए उन्होंने कहा, "पीजीआई के संस्थापकों द्वारा स्थापित पीजीआई में लगभग सेना जैसा अनुशासन, समर्पण और महत्ता की संस्कृति स्थापित करता है। उन्होंने एक मिशन स्टेटमेंट बनाया जो आज भी खुद को पूरा और मजबूत कर रहा है।"

उन्होंने कहा, "आसपास के राज्यों में इतने सारे कॉर्पोरेट अस्पताल और मेडिकल कॉलेज खुल जाने के बावजूद मरीज अभी भी यहां के इलाज पर विश्वास के साथ पीजीआई आते हैं।"

लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने कहा, "फ्रोज़न इक्विपमेंट से लेकर दुर्गम सड़कों तक, विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए, हमारे चिकित्सा कर्मी दृढ़ता से काम करते हैं, प्रत्येक मिशन में कोमलता और करुणा का परिचय देते हैं, यहां तक ​​कि वे अपने जीवन का सर्वोच्च बलिदान भी देते हैं ताकि हम शांति से रह सकें।"

(For more news apart from PGIMER Chandigarh News in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)