Kidnapped Jawan Found Dead: जम्मू-कश्मीर में अपहरण किए गए जवान का मिला शव, शरीर पर गोली के निशान

Rozanaspokesman

राज्य

सूत्रों ने बताया कि घायल सैनिक को आवश्यक उपचार के लिए चिकित्सा केन्द्र ले जाया गया और उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

Kidnapped jawan found dead in J&K Latest News In Hindi

Kidnapped Jawan found dead in J&K  Latest News In Hindi: पुलिस सूत्रों ने बुधवार, 9 अक्टूबर को बताया कि जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों द्वारा अपहरण किए जाने के बाद एक भारतीय सेना का जवान मृत पाया गया, जिसके शरीर पर गोली के निशान थे। यह घटना जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के नतीजों के एक दिन बाद हुई है।

8 अक्टूबर को सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा शुरू किए गए संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान अनंतनाग के जंगल क्षेत्र से प्रादेशिक सेना की 161वीं इकाई के दो जवानों का अपहरण कर लिया गया था। लेकिन, उनमें से एक दो गोलियां लगने के बावजूद भागने में सफल रहा।(Kidnapped jawan found dead in J&K Latest News In Hindi) 

सूत्रों ने बताया कि घायल सैनिक को आवश्यक उपचार के लिए चिकित्सा केन्द्र ले जाया गया और उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

बाद में, अपहृत सैनिक हिलाल अहमद भट का गोलियों से छलनी शव बुधवार को अनंतनाग के पथरीबल वन क्षेत्र से बरामद किया गया। यह घटना जम्मू -कश्मीर विधानसभा के नतीजों के एक दिन बाद हुई। इस घटना में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए सेना और जम्मू-कश्मीर द्वारा बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया गया है.

भारतीय सेना के श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "खुफिया जानकारी के आधार पर, भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर 8 अक्टूबर को कोकरनाग के कज़वान जंगल में एक संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया था। यह अभियान रात भर जारी रहा, क्योंकि प्रादेशिक सेना का एक जवान लापता बताया गया था।"

इससे पहले इस वर्ष अगस्त में अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे और तीन अन्य घायल हो गए थे।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के चार जवान और एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गए थे । इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के छद्म समूह 'कश्मीर टाइगर्स' ने ली थी।(Kidnapped jawan found dead in J&K Latest News In Hindi)

(For more news apart from Kidnapped jawan found dead in J&K Latest News In Hindi, stay tuned ,to Spokesman Hindi)