Kerala CM News: नौकरी के नाम पर युवाओं को म्यांमार भेज रहे फर्जी एजेंट, केरल सरकार ने किया खुलासा

राज्य

धोखाधड़ी की सूचना मिलते ही मोर्का रूट्स ने सोशल मीडिया के माध्यम से केरल में दिशानिर्देश और चेतावनी जारी की।

Fake agents sending youth to Myanmar Kerala government says Indian Embassy News In Hindi

Kerala CM News: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने म्यांमार में भारतीय दूतावास को फर्जी भर्ती एजेंटों के खिलाफ शिकायत के बारे में सूचित किया। ये एजेंट सोशल मीडिया पर फर्जी विज्ञापन देकर युवाओं को तस्करी करके म्यांमार और थाईलैंड ले जाते थे।

धोखाधड़ी की सूचना मिलते ही मोर्का रूट्स ने सोशल मीडिया के माध्यम से केरल में दिशानिर्देश और चेतावनी जारी की। कोल्लम जिले के दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यह शिकायत उन पीड़ितों ने की थी जो इस घोटाले का शिकार हुए और किसी तरह इससे बाहर निकलने में कामयाब रहे।

विधानसभा के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला की याचिका पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम विजयन ने कहा कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि यह मामला म्यांमार में भारतीय दूतावास के सामने उठाया गया है. इस संबंध में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि फर्जी सिम कार्ड के जरिए साइबर वित्तीय धोखाधड़ी में शामिल होने के आरोप में तिरुवनंतपुरम से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पिनाराई विजयन ने दावा किया कि पुलिस ने वित्तीय धोखाधड़ी को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के पुलिस प्रमुख ने ऑनलाइन वित्तीय धोखाधड़ी के संबंध में रिजर्व बैंक के गवर्नर और भारत साइबर सेल समन्वय केंद्र को एक रिपोर्ट भेजी है. इस संबंध में आगे की कार्रवाई जारी है.

विदेशी भर्ती एजेंसियों, नौकरी घोटालों और मानव तस्करी की शिकायतों की जांच के लिए नोर्का रूट्स, केंद्रीय विदेश मंत्रालय और केरल पुलिस ने एक संयुक्त उपक्रम लागू किया गया, जिसका नाम ऑपरेशन शुभयात्रा है। 

(For More News Apart from Fake agents sending youth to Myanmar Kerala government says Indian Embassy News In Hindi, Stay Tuned To Rozana Spokesman)