Rajasthan News: बेटों से दुखी होकर माता-पिता ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा दिल का दर्द

Rozanaspokesman

राज्य

 70 वर्षीय हजारीराम बिश्नोई और उनकी 68 वर्षीय पत्नी चावली देवी ने पानी की टंकी में डूबकर आत्महत्या कर ली.

Parents Committed suicide in Rajasthan News in Hindi

Parents Committed suicide in Rajasthan News in Hindi: माता-पिता अपने बच्चों को हर खुशी देते हैं. उनकी हर जरूरत का ख्याल रखते हैं. पढ़ाते और काबिल बनाते हैं ताकि वो बुढ़ापे में उनका सहारा बन सके और जब वही बच्चा उनकी मौत का कारण बन जाए तो इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं हो सकता। ऐसा हुआ है राजस्थान में, जहां माता-पिता ने अपने बच्चों से तंग आकर आत्महत्या कर ली. पुलिस को उनके घर से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ जिसमें उन्होंने साफ लिखा है कि उनके बच्चे उनकी संपत्ति को लेकर उन्हें परेशान कर रहे हैं.

 70 वर्षीय हजारीराम बिश्नोई और उनकी 68 वर्षीय पत्नी चावली देवी ने पानी की टंकी में डूबकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या करने से पहले दोनों ने अपने दिल का दर्द एक सुसाइड नोट में लिखा और उसे दीवार पर चिपका दिया, जो पुलिस को घर की तलाशी के दौरान मिला। इस नोट में दोनों ने अपने बेटे और बहुओं पर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

इसमें संपत्ति नाम नहीं करने पर किसी को या पुलिस को बताने पर मारने-पीटने, भूखा रखने और जान से मारने की धमकी देने का जिक्र था. साथ ही धोखाधड़ी कर संपत्ति का आधा हिस्सा हड़पने का भी आरोप है. पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों ने 2 पेज के सुसाइड नोट में लिखा है कि उनके 4 बच्चे हैं, जिनमें 2 बेटे और 2 बेटियां हैं। बेटों के नाम सुनील और राजेंद्र हैं। ये दोनों संपत्ति हड़पना चाहते हैं। जब हजारीराम ने उन्हें संपत्ति हस्तांतरित करने से इनकार कर दिया, तो दोनों ने माता-पिता की पिटाई कर दी।

राजेंद्र ने उसे 3 बार और सुनील ने 2 बार बुरी तरह पीटा. विरोध करने पर दोनों ने जान से मारने की धमकी दी। बेटे-बहुओं ने उन दोनों को खाना देना भी बंद कर दिया था। उन्होंने उन्हें भूखा रखा और कहा कि हम तुम्हें कुछ भी खाने को नहीं देंगे। हाथ में कटोरा लेकर निकलें और सड़कों पर भीख मांगें। दोनों ने चेतावनी दी कि अगर उन्होंने इस बारे में किसी को बताया या पुलिस के पास गए तो वे उन्हें नींद में ही दम घोंट देंगे और किसी को पता भी नहीं चलेगा.

(For more news apart from Parents Committed suicide in Rajasthan News in Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)