'सॉरी पापा मैं नहीं कर सका', NEET की पढाई कर रहे छात्र ने की खुदकुशी

Rozanaspokesman

राज्य

नवलेश के पापा खुद ट्रक चलाते हैं।

photo

कोटा: राजस्थान के कोटा में आत्महत्या करने वाले नीट की एक छात्र का सुसाइड नोट सामने आया है. इसमें लिखा है, 'पापा, सॉरी, आपने मेरी पढ़ाई के लिए इतनी मेहनत की।' पैसा खर्च किया, मैंने बहुत कोशिश की, लेकिन मैं नहीं कर सका। पुलिस ने सुसाइड नोट को कब्जे में ले लिया है। नवलेश की मौत की खबर पर उसके चाचा सुमित व संतोष कोटा आए। शनिवार को मृतक का शव लेने मोर्चरी पहुंचे छात्र के चाचा संतोष ने सुसाइड नोट की जानकारी दी. चाचा दिल्ली में रहते हैं और रेलवे में नौकरी करते हैं।

मृतक छात्र के चाचा संतोष ने कहा- घटना के बाद से नवलेश के पिता सदमे में हैं. नवलेश इकलौता बेटा था। डेढ़ साल पहले वह अपनी मर्जी से कोटा पढ़ने आया था। आत्महत्या के एक दिन पहले शाम को उसकी परिजनों से बातचीत हुई थी। किसी को नहीं पता था कि वह ऐसा कदम उठा लेगा। संतोष ने कहा- नवलेश के पापा खुद ट्रक चलाते हैं।

परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। डेढ़ साल पहले वह अपनी मर्जी से पढ़ने के लिए कोटा आया था। शुरुआत में, एक या दो महीने के लिए, उन्हें थोड़ी समझ थी। तब उसके पिता ने कहा- नहीं समझे तो घर आ जाओ।

नवलेश ने कहा कि पहले तो समझ नहीं आ रहा था। अब मुझे समझ आई। नवलेश एक माह पहले गांव आया था।

फिर कोटा वापस आ गया। वह रोज अपने माता-पिता से बात करता था। घटना के एक दिन पहले शाम को उसकी पिता से बात हुई थी। संतोष ने कहा- बच्चों का तनाव दूर करने के लिए अभियान चलाना चाहिए। महीने के 15 दिनों में बच्चों की काउंसलिंग की जाए ताकि बच्चों के मन में किसी तरह का तनाव न रहे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।